Ayodhya News : अयोध्या की गलियों में आरसीसी के फुटपाथों पर इंटरलॉकिंग नहीं कॉबल ब्लाक लगाने को कमिश्नर ने दिए निर्देश

UPT | मंडलायुक्त ने किया निरीक्षण।

Aug 01, 2024 20:30

अयोध्या विकास प्राधिकरण द्वारा शहर के गलियों में कराये गए आरसीसी के कार्यो के भौतिक निरीक्षण के दौरान उन्होंने शहर के ट्रांसपोर्ट नगर में बनायी जा रही आरसीसी सड़कों तथा महंत अवैद्यनाथ वार्ड में अयोध्या विकास प्राधिकरण द्वारा बनायी जा रही आरसीसी सड़कों का जायजा लिया।

Short Highlights
  • अयोध्या में कहीं भी इंटरलाकिंग ईंट का इस्तेमाल नहीं किए जाने की दी नसीहत
  • रामनगरी में आरसीसी सड़क कार्यों के भौतिक निरीक्षण पर निकले थे कमिश्नर

Ayodhya News : अयोध्या धाम में आरसीसी के निर्माण कार्यों का जायजा लेने गुरुवार को प्रशासनिक अमले के साथ मण्डलायुक्त गौरव दयाल निकले। निरीक्षण क्रम में आदेशित किया कि अयोध्या में कहीं भी इंटरलॉकिंग में ईंट नहीं लगने है। गलियों में बनाई गई आरसीसी की सड़कों के फुटपाथ पर कॉबल ब्लाक लगाया जाए। मंडलायुक्त गौरव दयाल के साथ उपाध्यक्ष अयोध्या विकास प्राधिकरण अश्विनी कुमार पांडेय भी रहे।

अयोध्या विकास प्राधिकरण द्वारा शहर के गलियों में कराये गए आरसीसी के कार्यो के भौतिक निरीक्षण के दौरान उन्होंने शहर के ट्रांसपोर्ट नगर में बनायी जा रही आरसीसी सड़कों तथा महंत अवैद्यनाथ वार्ड में अयोध्या विकास प्राधिकरण द्वारा बनायी जा रही आरसीसी सड़कों का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने अयोध्या विकास प्राधिकरण के अधिकारियों को निर्देश दिया कि इन सड़कों के फुटपाथ के साथ साथ अयोध्या में कहीं भी इंटरलाकिंग ईट का इस्तेमाल न किया जाए। हर जगह कॉबल ब्लाक का प्रयोग किया जाए।

आरसीसी कार्यों में जो भी कमियां हो दुरुस्त कराकर करें रिपोर्ट 
आरसीसी में निर्धारित पैटर्न का अनुसरण करते हुए।कान्स्ट्रक्शन ज्याएंट काटे जाए और सरफेस को खुदरा करने के लिए सीधी रेखाएं बनाई जाएं। जो देखने में बेतरतीब न लगे। उन्होंने कहा कि आरसीसी मार्ग के दोनों छोर के एलायमेंट एक सीध रेखा में हों तथा इनके बगल की नालियों में जो पत्थर डाले जाएं वह अच्छी कार्य कुशलता के साथ डाले जाए टेढ़ मेढ़े न हों। इसके साथ ही उन्होंने अधिशाषी अभियन्ता अयोध्या विकास प्राधिकरण को निर्देश दिया कि इन आरसीसी मार्गो में जो भी कमियां है उसे तत्काल दुरूस्त कराकर अवगत कराएं। इस दौरान अयोध्या विकास प्राधिकरण के अधिशाषी अभियन्ता आलोक सहित अन्य सम्बंधित अधिकारी एवं कार्यदायी संस्था के सम्बधित प्रतिनिधि उपस्थित रहे।

Also Read