Ayodhya News : बिजली विभाग की लापरवाही की भेंट चढ़ा युवक, शटडाउन के बावजूद करंट लगने से मौत

UPT | जर्जर तारों को बदलने के दौरान अचानक करंट आया

Jun 25, 2024 13:01

बिजली विभाग की बड़ी लापरवाही सामने आई है। जहां शटडाउन के बावजूद पोल पर कार्य कर रहे युवक की करंट लगने से मौत हो गई। गुजरामऊ गांव में जर्जर विद्युत तार बदलने का कार्य एनसीसी कंपनी द्वारा कराया जा रहा है।

Short Highlights
  • एनसीसी करा रही मिल्कीपुर क्षेत्र में तार बदलने का काम 
  • जेई और एसडीओ की जानकारी में लिया गया था शेडडाउन

Ayodhya News : बिजली विभाग के अधिकारियों की लापरवाही के चलते एक युवक की जान चली गई है। घटना जर्जर विद्युत तार बदलते समय अचानक करंट लगने से हुई। घटना मिल्कीपुर तहसील क्षेत्र के इनायत नगर थाना क्षेत्र के गुजरामऊ गांव की है। गांव में जर्जर विद्युत तार बदलने का कार्य एनसीसी कंपनी द्वारा कराया जा रहा है। कार्यदाई संस्था एनसीसी के ठेकेदार का कहना है कि क्षेत्रीय अवर अभियंता और विद्युत उपकेन्द्र अधिकारी की जानकारी में शटडाउन लेकर ही तार बदलने का काम किया जा रहा था। 

एनसीसी कंपनी के ठेकेदार कन्हैया प्रसाद की ओर से बीकापुर कोतवाली क्षेत्र के असरेवा मठिया गांव निवासी 35 वर्षीय अवधेश यादव पुत्र रामानंद को तार बदलने के कार्य में लगाया गया था। सोमवार की शाम करीब तीन बजे शटडाउन के बावजूद अचानक बिजली आपूर्ति शुरू हो गई और लाइन पर काम कर रहा अवधेश यादव करंट की चपेट में आ गया। जिससे वह झुलसकर नीचे गिर गया। हादसे के बाद भारी भीड़ जमा हो गई।

पुलिस को नहीं दी गई तहरीर 
मौके पर मौजूद ग्रामीणों एवं अन्य साथियों की मदद से अवधेश को आनन-फानन में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मिल्कीपुर पहुंचाया गया। जहां डॉक्टरों ने प्रारम्भिक जांच में मृत घोषित कर दिया। लाइन तार बदलवाने का काम करा रहे ठेकेदार कन्हैया प्रसाद का कहना है कि उसके द्वारा जेई और एसडीओ से कहकर शटडाउन लिया गया था, लेकिन उपकेंद्र के जिम्मेदार लोगों द्वारा अचानक लाइन चालू कर दी गई,जिसके चलते यह हादसा हो गया है। घटना की जानकारी पर पहुंची स्थानीय पुलिस ने युवक के शव को कब्जे में लेकर पंचनामा के बाद पोस्टमार्टम कराने के लिए भेजवाया। अभी परिजनों की ओर से कोई एफआईआर या शिकायत पुलिस थाने पर नहीं दी गई है।

Also Read