महिला आयोग की सदस्य पर कार्रवाई की मांग : महिला कैदियों की तस्वीरें शेयर करने का आरोप, आजाद सेना ने डीजी जेल को भेजा पत्र

UPT | आजाद सेना ने डीजी जेल को भेजा पत्र

Oct 19, 2024 19:54

आजमगढ़ जिले में राज्य महिला आयोग की सदस्य डॉ. प्रियंका मौर्या द्वारा जेल निरीक्षण के दौरान महिला कैदियों से मुलाकात करते समय लिए गए फोटो और वीडियो के वायरल होने को लेकर अधिकार सेना ने गंभीर सवाल उठाए हैं...

Azamgarh News : आजमगढ़ जिले में राज्य महिला आयोग की सदस्य डॉ. प्रियंका मौर्या द्वारा जेल निरीक्षण के दौरान महिला कैदियों से मुलाकात करते समय लिए गए फोटो और वीडियो के वायरल होने को लेकर अधिकार सेना ने गंभीर सवाल उठाए हैं। आजाद अधिकार सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमिताभ ठाकुर ने इस मामले में जांच और उचित कार्रवाई की मांग की है। उन्होंने कहा कि जेल में कैदियों के अधिकारों का सम्मान होना चाहिए, और इस प्रकार की कार्रवाई से उनकी निजता का उल्लंघन हो सकता है।

महिला आयोग की सदस्य पर आरोप
अमिताभ ठाकुर ने डीजी जेल को भेजे अपने पत्र में कहा कि डॉ. प्रियंका मौर्या द्वारा जेल के अंदर लिए गए फोटो और वीडियो को सोशल मीडिया पर साझा करने से कई महिला कैदियों की पहचान उजागर हो गई है। उनका कहना है कि यह न केवल अनुचित है, बल्कि जेल नियमों का भी स्पष्ट उल्लंघन करता है। ऐसे में उनकी निजता और सुरक्षा पर खतरा मंडरा सकता है।


क्या बोले अमिताभ ठाकुर...
अमिताभ ठाकुर ने इस मामले में उच्चस्तरीय जांच की मांग की है। उनका कहना है कि दोषी जेल अधिकारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए और भविष्य में ऐसी स्थिति से बचने के लिए उचित निर्देश जारी किए जाने चाहिए। इससे महिला कैदियों की सुरक्षा और अधिकारों का संरक्षण सुनिश्चित किया जा सकेगा।

महिला कैदियों की पहचान को सार्वजनिक करने का आरोप
16 अक्टूबर को आजमगढ़ जिले के दौरे पर राज्य महिला आयोग की सदस्य डॉ. प्रियंका मौर्या ने मंडलीय कारागार का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों के साथ महिला कैदियों से मुलाकात की, जहां उन्होंने उनकी समस्याओं, शिक्षा, स्वास्थ्य और स्वावलंबन पर चर्चा की। इस मुलाकात के फोटो और वीडियो को डॉ. मौर्या ने अपने विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर साझा किया। इन्हीं पोस्ट को लेकर अमिताभ ठाकुर ने सवाल उठाए हैं, यह कहते हुए कि यह महिला कैदियों की पहचान को सार्वजनिक करने का कारण बना है।

Also Read