बलिया में वसूली कांड के बाद एसपी का बड़ा एक्शन : स्वाट टीम भंग, सात पुलिसकर्मी लाइन हाजिर

UPT | सात पुलिसकर्मी लाइन हाजिर

Aug 03, 2024 13:16

पुलिस अधीक्षक विक्रांत वीर ने स्पेशल वेपन्स एंड टैक्टिक्स (स्वाट) टीम को भंग कर दिया है। इस फैसले के साथ ही टीम के सभी सात सदस्यों, जिनमें एक उप निरीक्षक और छह आरक्षी...

Short Highlights
  • नरही में हुए वसूली कांड के मद्देनजर कार्रवाई की गई
  • स्पेशल वेपन्स एंड टैक्टिक्स (स्वाट) टीम को भंग कर दिया गया है
  • एक उप निरीक्षक और छह आरक्षी को लाइन हाजिर किया गया
Balia News : उत्तर प्रदेश के बलिया जिले में एक बड़ी कार्रवाई करते हुए पुलिस अधीक्षक विक्रांत वीर ने स्पेशल वेपन्स एंड टैक्टिक्स (स्वाट) टीम को भंग कर दिया है। इस फैसले के साथ ही टीम के सभी सात सदस्यों, जिनमें एक उप निरीक्षक और छह आरक्षी शामिल हैं, उन्हें लाइन हाजिर कर दिया गया है। यह कदम नरही में हुए एक कथित वसूली कांड के मद्देनजर उठाया गया है, जिसमें स्वाट टीम की भूमिका पर सवाल उठे थे। इस कार्रवाई से पुलिस विभाग में हलचल मच गई है।

नरही वसूली कांड से जु़ड़े मामले में कार्रवाई
हालांकि विभागीय अधिकारी इस मामले पर खुलकर बोलने से बच रहे हैं। सूत्रों का ये दावा है कि स्वाट टीम ने नरही वसूली कांड में गंभीर लापरवाही बरती थी। टीम ने न तो इस घटना की सूचना उच्च अधिकारियों को दी और न ही अपने स्तर पर कोई कार्रवाई की। यह लापरवाही तब सामने आई जब डीआईजी ने इस मामले में हस्तक्षेप किया। इस घटनाक्रम को गंभीरता से लेते हुए एसपी ने यह कठोर कदम उठाया है।
ये पुलिसकर्मी हुए लाइन हाजिर
लाइन हाजिर किए गए पुलिसकर्मियों में स्वाट टीम के प्रभारी उप निरीक्षक कौशल कुमार पाठक के अलावा मुख्य आरक्षी जसवीर और लवकेश पाठक, आरक्षी महेश कुमार, श्याम कुमार, शशि भूषण और मंजीत कुमार शामिल हैं। पुलिस अधीक्षक विक्रांत वीर ने इस कार्रवाई की पुष्टि करते हुए कहा कि स्वाट टीम के खिलाफ कुछ शिकायतें मिली थीं, जिनके आधार पर यह निर्णय लिया गया। हालांकि उन्होंने विस्तृत जानकारी देने से परहेज किया।

Also Read