Balia News : फोन पर बात करने पर नाराज भाइयों ने बहन की कर दी हत्या, पहचान छिपाने के लिए तेजाब से जलाया था चेहरा

UPT | Baliya News

Jul 08, 2024 18:04

19 जून को बालखंडी बाबा मंदिर पुलिया के पास मिला किशोरी का चेहरा पूर्ण रूप से जला हुआ था।  इस कारण शिनाख्त नहीं हो सकी थी...

Balia News : बलिया से हैरान करने वाला मामला सामने आया है जहां फोन पर बात करने पर नाराज भाइयों ने अपनी ही बहन की हत्या कर दी। इतना ही नहीं पहचान छिपाने के लिए तेजाब से उसका चेहरा भी जला दिया। 19 जून को बलिया जिले के बालखंडी बाबा मंदिर पुलिया के पास किशोरी का शव मिला। जिसे हत्या कर खुद किशोरी के भाइयों द्वारा फेंका गया था। 

19 जून को बालखंडी बाबा मंदिर पुलिया के पास मिला किशोरी का चेहरा पूर्ण रूप से जला हुआ था।  इस कारण शिनाख्त नहीं हो सकी थी। पुलिस ने शिनाख्त के लिए उसका फोटो डिजिटल वॉलियंटर व्हाट्सअप ग्रुप पर डाला था। जिसके बाद किशोरी की पहचान कुमारी लीलावती 17 वर्षीय, पुत्री पतरू राजभर निवासी पिंडहरा थाना बांसडीह के रूप में हुई।
 
क्या हैं पूरी घटना ?
रिपोर्ट के मुताबिक लीलावती किसी युवक से फ़ोन पर बात करती थी जिसकी भनक उसके भाई विकाऊ राजभर, जोगिंदर राजभर और रविंदर राजभर को हो गई थी। भाइयों ने लीलावती को युवक से वात करने से मना किया था। लेकिन उसने बात करना नहीं छोड़ा। जिस से नाराज होकर तीनों भाइयों ने उसकी साड़ी से बांध कर हत्या कर दी। शव को साड़ी में बांधकर टेंपो से बांसडीह रोड के बालखंडी बाबा मंदिर पुलिया के पास गए और वहीं शव फेंक दिया। शव की शिनाख्त होने के बाद ग्राम चौकीदार की सूचना पर बांसडीह थाना पर हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया था। अब पुलिस ने मामले में विकाऊ राजभर और जोगिंदर राजभर निवासी पिंडहरा को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपियों के पास से प्लास्टिक की तेजाब की बोतल व घटना में प्रयुक्त टेंपो बरामद किया है। पुलिस आरोपी रविंदर राजभर की तलाश कर रही है।

 पुराने कानून के तहत केस दर्ज हुआ 
किशोरी का शव 19 जून को बरामद हुआ था। इसलिए पुलिस ने पुराने कानून के तहत केस दर्ज किया है। नए कानून के तहत केस नहीं हुआ। किशोरी की पहचान होने के बाद मामले की छानवीन की गई। पूछताछ से पता चला कि भाइयों ने ही हत्या की थी। मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस के मुताबिक अपना गुनाह छुपाने के लिए भाइयों ने किशोरी का शव बांसडीह रोड थाना क्षेत्र में फेंका था। वे मूलरूप से बांसडीह थाना क्षेत्र की रहने वाले हैं, लेकिन पुलिस के चंगुल से नहीं बच सके।

Also Read