लखनऊ एटीएस की आजमगढ़ में बड़ी कार्रवाई : फर्जी जन्म प्रमाण पत्र जारी करने की आशंका में तीन लोगों को उठाया

UPT | लखनऊ एटीएस की आजमगढ़ में बड़ी कार्रवाई।

Aug 31, 2024 02:45

रायबरेली के सलोन विकास खंड में ग्राम पंचायत अधिकारी की मिलीभगत से 19 हजार से ज्यादा फर्जी जन्म प्रमाणपत्र जारी करने के मामले की जांच में यह भी बातें सामने आई थी की आतंकी संगठनों से जुड़े सदस्यों के भी प्रमाण-पत्र बन गए थे।

Azamgarh News : लखनऊ एटीएस की टीम ने आजमगढ़ में बड़ी कार्रवाई की है। टीम ने जिले में फर्जी जन्म प्रमाण पत्र जारी होने की सूचना को लेकर कोतवाली क्षेत्र में छापेमारी करते हुए तीन संदिग्धों को उठाया है। जानकारी के मुताबिक जिन लोगों को एटीएस की टीम ने उठाया है। उन पर फर्जी जन्म प्रमाण पत्र जारी करने का आरोप है। छापेमारी करने के बाद एटीएस की टीम जिले के एक बड़े पुलिस अधिकारी से भी मुलाकात की है। हालांकि इस छापेमारी के बारे में जिले का कोई भी अधिकारी और कर्मचारी कुछ बोलने को तैयार नहीं है। 

रायबरेली के सलोन विकास खंड में ग्राम पंचायत अधिकारी की मिलीभगत से 19 हजार से ज्यादा फर्जी जन्म प्रमाणपत्र जारी करने के मामले की जांच में यह भी बातें सामने आई थी की आतंकी संगठनों से जुड़े सदस्यों के भी प्रमाण-पत्र बन गए थे। इसमें आजमगढ़ से इसी तरह के लिंकेज सामने आने पर यह छापेमारी की गई है। रायबरेली का पहचान पत्र 6 महीने पहले केरल में आतंकवादी संगठन पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) के एक सदस्य के पास मिला था। पुलिस ने उसे गिफ्तार किया था। उसका पहचान पत्र रायबरेली के सलोन ब्लॉक के पाल्हीपुर गांव के पते पर बना मिला। इसके बाद जांच एजेंसी की जांच की दिशा बदल गई।

इसी क्रम में आजमगढ़ में मिल रहे इनपुट के आधार पर यह छापेमारी की गई। इस छापेमारी की गोपनीयता का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि आजमगढ़ टीम को इस पूरी छापेमारी से दूर रखा गया। हालांकि अभी इस मामले में और लोगों की गिरफ्तारियां हो सकती हैं।

Also Read