Bareilly News : वक्फ की जमीन विवाद और जानलेवा हमले के आरोपी की पुलिस हिरासत में तबीयत बिगड़ी

UPT | वक्फ की जमीन विवाद।

Sep 06, 2024 02:32

बरेली में शहर कोतवाली थाना क्षेत्र के मलूकपुर सिटी स्टेशन के पास की एक गली निवासी मुन्ना कुरैशी (45 वर्ष) की एडवोकेट यासिर बेग से मारपीट हो गई थी।शहर की गढ़ी चौकी निवासी यासिर बेग ने मुन्ना के खिलाफ गाली गलौज और धारदार हथियार से जानलेवा हमला करने का आरोप लगाया था।

Bareilly News : उत्तर प्रदेश के बरेली में शहर कोतवाली थाना क्षेत्र के अंतर्गत मलूकपुर सिटी स्टेशन के पास एक गली में रहने वाले मुन्ना कुरैशी (45 वर्ष) और एडवोकेट यासिर बेग के बीच मारपीट का मामला सामने आया है। यासिर बेग, जो गढ़ी चौकी के निवासी हैं, ने मुन्ना कुरैशी पर गाली-गलौज और धारदार हथियार से जानलेवा हमला करने का आरोप लगाया था। इस घटना के बाद यासिर बेग ने थाना कोतवाली में मुन्ना कुरैशी के खिलाफ जानलेवा हमले की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। पुलिस मामले की गंभीरता को देखते हुए आरोपी की तलाश में जुटी हुई थी और आखिरकार गुरुवार को मुन्ना कुरैशी को हिरासत में ले लिया गया। 

थाने में पूछताछ के दौरान बिगड़ी तबीयत
शहर कोतवाली पुलिस मुन्ना कुरैशी और उसके बेटे ताबिश को कई दिनों से तलाश कर रही थी। गुरुवार को जब पुलिस ने उन्हें पकड़कर थाने में पूछताछ के लिए लाया, तभी अचानक मुन्ना कुरैशी की तबीयत बिगड़ गई। पूछताछ के दौरान मुन्ना ने सीने में दर्द की शिकायत की, जिससे थाने में अफरा-तफरी मच गई। पुलिस ने तुरंत कार्रवाई करते हुए एंबुलेंस बुलवाई और मुन्ना कुरैशी को जिला अस्पताल में भर्ती कराया। डॉक्टरों ने जांच करने के बाद बताया कि उनका बीपी और शुगर सामान्य है, लेकिन कुछ अन्य टेस्ट किए जा रहे हैं ताकि उनकी तबीयत का सही कारण पता चल सके।

वक्फ की जमीन को लेकर चल रहा विवाद
इस मामले का संबंध वक्फ की करोड़ों की जमीन से भी जुड़ा हुआ है, जो शहर के किला कोतवाली थाना क्षेत्र में स्थित है। बताया जा रहा है कि इस विवाद में दोनों पक्षों के बीच लंबे समय से टकराव चल रहा है। एक पक्ष से जुड़े नेता ने वहां रहने वाले लोगों को किराए की रसीदें दे रखी हैं, जिससे वे 2025 तक वहां किराएदार के रूप में रह सकें। हालांकि, कुछ लोग इन्हें वहां से निकालने की कोशिश कर रहे हैं और इसके लिए कोर्ट से आदेश भी प्राप्त कर चुके हैं। इस जमीन के मालिकाना हक को लेकर विवाद लगातार बढ़ रहा है। 

किला पुलिस ने इससे पहले भी दोनों पक्षों पर शांति भंग की कार्रवाई की थी, लेकिन विवाद अभी तक सुलझा नहीं है। लगातार चल रहे इस विवाद के कारण ही मारपीट और हमले जैसी घटनाएं सामने आ रही हैं। पुलिस अब इस मामले में आगे की जांच कर रही है और स्थिति पर नजर बनाए हुए है।

Also Read