वरिष्ठ कांग्रेसी नेता सलमान खुर्शीद पर संकट : पत्नी लुईस की कभी भी हो सकती है गिरफ्तारी, बरेली की कोर्ट से वारंट जारी

फ़ाइल फोटो | लुईस खुर्शीद

Feb 08, 2024 18:08

स्पेशल एमपी एमएलए कोर्ट ने ट्रस्ट के माध्यम से फर्जीवाड़ा करने के आरोप में फंसी पूर्व विदेश मंत्री सलमान खुर्शीद की पत्नी लुईस खुर्शीद और एक अन्य के खिलाफ गिरफ्तारी...

Bareilly News : स्पेशल एमपी एमएलए कोर्ट की अपर मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट शांभवी ने ट्रस्ट के माध्यम से फर्जीवाड़ा करने के आरोप में फंसी पूर्व विदेश मंत्री सलमान खुर्शीद की पत्नी लुईस खुर्शीद और एक अन्य के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया है। ऐसे में अब उन पर गिरफ्तारी की तलवार लटक गई है। कोर्ट लगातार दोनों को सम्मन भेज रही थी, मगर उसके भी आरोपी कोर्ट में पेश नही हुए। 

कृत्रित अंग और उपकरण वितरण के नाम पर फर्जीवाड़ा
वर्ष 2017 में बरेली के भोजीपुरा थाने में फर्जीवाड़े की रिपोर्ट दर्ज की गई थी। जिसमें दिव्यांगजन को कृत्रिम अंग और उपकरण वितरण करने के नाम पर फर्जीवाड़े करने का आरोप है। स्वैच्छिक संस्था डाक्टर जाकिर हुसैन मेमोरियल ट्रस्ट फर्रुखाबाद की परियोजना निदेशक लुईस खुर्शीद और संस्था के सचिव मोहम्मद अतहर फारूकी पर फर्जीवाड़े का आरोप है। आरोप है कि वर्ष 2009-10 में सरकार द्वारा संचालित संस्था से 17 जनपदों में कैंप लगाकर दिव्यांगजन को कृत्रिम अंग वितरित किए गए। विकासखंड भोजीपुरा में फर्जी मोहर हस्ताक्षर करके सरकारी धन का दुरुपयोग किया गया था। शासन से इस पूरे मामले की जांच कराई गई। पुलिस ने दोनों आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट कोर्ट में दाखिल की। 

कोर्ट लगातार भेज रही थी सम्मन 
कोर्ट तब से लगातार समन जारी कर रही थी। इसके बावजूद आरोपी न तो कोर्ट में पेश हुए और न दोनों ने जमानत कराई। विशेष लोक अभियोजक अचिंत्य द्विवेदी ने दोनों आरोपितों के खिलाफ वारंट जारी करने की कोर्ट से गुहार लगाई थी। जिसे अदालत ने मंजूर कर लिया। इसके बाद कोर्ट ने बुधवार को इस मामले में आरोपी लुईस खुर्शीद निवासी गुलमोहर एवेन्यू जामिया नगर नई दिल्ली और अतहर फारूकी निवासी सुखदेव विहार नई दिल्ली के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया है। मामले की अगली सुनवाई 16 फरवरी को होगी।

Also Read