बरेली में संदिग्ध हालत में बुजुर्ग की मौत : परिजनों ने लगाया गला घोंटने का आरोप, पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार

UPT | पोस्टमार्टम हाउस पर परिजन

Oct 12, 2024 20:04

यूपी के बरेली देहात के फतेहगंज पश्चिमी थाना क्षेत्र के टीयूलिया गांव निवासी शांतिपाल (60 वर्ष) की शनिवार को संदिग्ध हालत में मौत हो गई। परिजनों ने घटना की जानकारी पुलिस को दी...

Bareilly News : यूपी के बरेली देहात के फतेहगंज पश्चिमी थाना क्षेत्र के टीयूलिया गांव निवासी शांतिपाल (60 वर्ष) की शनिवार को संदिग्ध हालत में मौत हो गई। परिजनों ने घटना की जानकारी पुलिस को दी। इसके बाद पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। इसके साथ ही मामले की जांच पड़ताल शुरू कर दी। हालांकि, परिजनों ने किसी रंजिश या विवाद से इनकार किया है। मगर, उन्होंने शांतिपाल की गला घोंटकर हत्या का आरोप लगाया है। इसके बाद पुलिस हत्या को लेकर जांच पड़ताल कर रही है।

यह भी पढ़ें- Gorakhpur News : विजयादशमी पर विशेष परिधान में सीएम योगी ने मां जगतजननी की पूजा की, गोरखनाथ मंदिर में अनुष्ठान सम्पन्न

गले पर सूजन और चोट के निशान
मृतक शांतिपाल के गले पर सूजन और चोट के निशान हैं। उनके तहेरे भाई पप्पू ने बताया कि शुक्रवार रात शांतिपाल खेत से काम करके घर लौटे थे। इसके बाद वह रोजाना की तरह खाना खाकर सो गए। शनिवार सुबह जब वह उठे नहीं, तो पप्पू ने घर में झांक कर देखा। इसके बाद परिजनों को सूचना दी। उन्होंने देखा कि शांतिपाल का शव चारपाई पर पड़ा है। उनके गले पर सूजन और चोट के निशान थे। इससे परिवार में कोहराम मच गया। परिजनों ने तुरंत पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत का सही कारण पता लग सकेगा।



पत्नी से खराब थे रिश्ते
मृतक शांतिपाल कई साल पहले अपनी पत्नी से अलग हो चुके थे। वह अकेले रहकर खेती-बाड़ी करके अपना जीवन बिताते थे। मगर, शराब पीने के आदी थे। बताया जाता है कि अक्सर गांव के लोगों के साथ दारू पार्टी भी किया करते थे। गांव में उनके किसी से कोई रंजिश नहीं थी। वह सबसे बातचीत किया करते थे। मगर, उनकी मौत के बाद सवाल खड़े होने लगे हैं। 

पोस्टमार्टम रिपोर्ट में सामने आएगी हकीकत
मृतक के परिजनों ने साफ कहा है कि किसी से कोई रंजिश या विवाद नहीं थी। मगर, उनका मानना है कि शांतिपाल की हत्या गला घोंटकर की गई है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही मौत के कारणों का खुलासा हो सकेगा। पुलिस यह भी जांच कर रही है कि शांतिपाल की मृत्यु स्वाभाविक थी या फिर इसमें किसी तरह का संदेहास्पद तत्व शामिल है। फतेहगंज पश्चिमी थाना की पुलिस ने मामले की गंभीरता को देखते हुए जांच शुरू कर दी है। गांव के कुछ संदिग्ध लोगों पर निगाह भी है।

Also Read