भाजपा नेता समेत छह पर गैंगस्टर की तैयारी : फर्जी डिग्री घोटाले में कसा जाएगा शिकंजा, जानें पूरा मामला...

UPT | भाजपा नेता शेर अली जाफरी और उनके बेटे का फोटो

Oct 19, 2024 19:23

यूपी के बरेली में भाजपा नेता शेर अली जाफरी समेत छह लोगों के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की तैयारी की जा रही है। इन पर डी-फार्मा और बी-फार्मा की फर्जी डिग्रियां बांटने का आरोप है...

Bareilly News : यूपी के बरेली में भाजपा नेता शेर अली जाफरी समेत छह लोगों के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की तैयारी की जा रही है। इन पर डी-फार्मा और बी-फार्मा की फर्जी डिग्रियां बांटने का आरोप है। सभी छह आरोपियों को पहले ही गिरफ्तार कर जेल भेजा जा चुका है। अब विशेष जांच दल (एसआईटी) ने इनके खिलाफ गैंगस्टर एक्ट की कार्रवाई शुरू करने का निर्णय लिया है, जिसके तहत उनकी संपत्तियों की भी जांच की जा रही है।

यह है पूरा मामला
जानकारी के अनुसार, खुसरो मेमोरियल पीजी कॉलेज में 2019-20 से बिना मान्यता के डी-फार्मा, बी-फार्मा और पैरामेडिकल कोर्स चलाए जा रहे थे। इस घोटाले का पर्दाफाश होने के बाद, जांच अधिकारी और जीटीआई के प्रधानाचार्य नरेंद्र कुमार ने कॉलेज के चेयरमैन शेर अली जाफरी, कथित प्रधानाचार्य विश्वनाथ शर्मा और आस्था कंसल्टेंसी के प्रोपराइटर डॉ. विजय शर्मा के खिलाफ मामला दर्ज कराया। पुलिस की जांच में यह सामने आया है कि करीब 400 छात्रों के साथ 3.69 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी की गई थी, जिसके चलते इस मामले में तीन और मुकदमे दर्ज किए गए। सभी मामलों की जांच के लिए विशेष जांच दल (एसआईटी) का गठन किया गया।



आरोपियों की संपत्तियों की पहचान जारी
एसआईटी ने कॉलेज के चेयरमैन शेर अली जाफरी, उनके बेटे फिरोज अली जाफरी, आस्था कंसल्टेंसी के प्रोपराइटर डॉ. विजय शर्मा, प्रधानाचार्य विश्वनाथ शर्मा, शिक्षक तारिक, और क्लर्क जाकिर अली को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। अब पुलिस इन सभी आरोपियों के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की तैयारी कर रही है। नई प्रक्रिया के अनुसार, गैंगस्टर एक्ट की रिपोर्ट भेजने से पहले आरोपियों की संपत्तियों की पहचान और जांच की जा रही है। इस नई व्यवस्था के तहत गैंग चार्ट के साथ संपत्ति की रिपोर्ट भी संलग्न करनी होती है, जिसके बाद गैंगस्टर एक्ट की मंजूरी मिलती है। इसलिए सभी आरोपियों की संपत्तियों को चिह्नित किया जा रहा है।

जानें क्या बोले एसपी सिटी
एसपी सिटी, मानुष पारीक ने बताया कि डी-फार्मा फर्जीवाड़े में शामिल सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा जा चुका है। अब गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की जाएगी। इसके लिए उनकी संपत्ति की जानकारी जुटाई जा रही है।

Also Read