Bareilly News : अपराध पर लगाम लगाने की तैयारी शुरू, व्हाट्सऐप हेल्पलाइन नंबर जारी

UPT | एसएसपी का फोटो

Oct 19, 2024 20:52

यूपी की बरेली पुलिस ने गोपनीय व्हाट्सऐप हेल्पलाइन से अपराध पर लगाम लगाने की तैयारी शुरू की है। इसके लिए एसएसपी अनुराग आर्य...

Bareilly News : यूपी की बरेली पुलिस ने गोपनीय व्हाट्सऐप हेल्पलाइन से अपराध पर लगाम लगाने की तैयारी शुरू की है। इसके लिए एसएसपी अनुराग आर्य ने शनिवार शाम मोबाइल हेल्पलाइन नंबर 9917020009 जारी किया है। इस गोपनीय व्हाट्स ऐप हेल्पलाइन पर कोई भी कॉल, व्हाट्सऐप और एसएमएस के माध्यम से सूचना दे सकेंगे। मगर, उनकी सूचना को गोपनीय रखा जाएगा। एसएसपी की नई पहल से अपराध पर लगाम लगाने की कोशिश है। यहां अवैध शस्त्र, कारतूस, अवैध शराब, मादक पदार्थों की बिक्री, पशु तस्करी, गो तस्करी, गोकशी पुरस्कार घोषित एवं अन्य अपराधियों के बारे में भी सूचना दे सकते हैं। उनकी सूचना को गोपनीय रखा जाएगा। 



ये भी पढ़ें : महिला आयोग की सदस्य पर कार्रवाई की मांग : महिला कैदियों की तस्वीरें शेयर करने का आरोप, आजाद सेना ने डीजी जेल को भेजा पत्र

व्हाट्सऐप पर दें गोपनीय सूचनाएं 
बरेली के एसएसपी अनुराग आर्य ने अपराध पर लगाम लगाने की कोशिश में व्हाट्सऐप हेल्पलाइन 9917020009 जारी की है। इस हेल्पलाइन से अपराध एवं अपराधियों पर सतत नियंत्रण स्थापित करने की कोशिश है। उन्होंने मीडिया में बताया कि यह एक सार्थक पहल है। व्हाट्सऐप हेल्प लाइन नंबर पर जन-सामान्य गोपनीय रूप से उपलब्ध कराई जा सकती हैं।

ये भी पढ़ें : महाकुंभ 2025 को लेकर दुनियाभर में उत्साह : विदेशी मेहमानों का आगमन शुरू, संगमनगरी के विकास पर जताई खुशी

यहां दे सकते हैं सूचनाएं
व्हाट्सऐप हेल्पलाइन पर अवैध शस्त्र और कारतूस के संबंध में जानकारी दे सकते हैं। इसके अलावा अवैध शराब, मादक पदार्थों की बिक्री, पशु तस्करी, गो तस्करी और गौकशी के संबंध में,जुआ, सट्टा, पुरस्कार घोषित,अन्य अपराधियों के बारे में और अन्य कोई गोपनीय सूचना भी दे सकते हैं। एसएसपी ने जन-सामान्य से अपील की है कि उक्त वाट्सएप हेल्पलाइन नंबर पर अपराध एवं अपराधियों से संबंधित कोई भी महत्वपूर्ण सूचना वाट्सएप मैसेज या एसएमएस के माध्यम से दे सकते हैं। इसको पूरी तरह से गोपनीय रखा जाएगा।

Also Read