Bareilly News : वक्फ विकास निगम के निदेशक के बुलाने पर भी नहीं आए अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी और इंस्पेक्टर

UPT | उत्तर प्रदेश वक्फ विकास निगम लिमिटेड के निदेशक शफाअत हुसैन।

Sep 23, 2024 01:13

उत्तर प्रदेश वक्फ विकास निगम लिमिटेड के निदेशक शफाअत हुसैन को बड़ी तौहीन का सामना करना पड़ा है। उन्होंने डीएम से जिला...

Bareilly News : यूपी के बरेली में उत्तर प्रदेश वक्फ विकास निगम लिमिटेड के निदेशक शफाअत हुसैन को बड़ी तौहीन का सामना करना पड़ा है। उन्होंने डीएम से जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी और वक्फ इंस्पेक्टर की अनुशासनहीनता की शिकायत की है। आरोप है कि दोनों को बैठक के लिए बुलाया गया था। मगर, वह बुलाने पर भी बैठक में नहीं पहुंचे। फोन करने पर बार-बार आने की बात कहते रहे। मगर, वह नहीं आए। इसके बाद मोबाइल फोन भी बंद कर लिया। हालांकि, उनका सरकारी कार्यक्रम भी पहले आ गया था। निदेशक ने डीएम को पत्र लिखकर अनुशासनहीनता की कार्रवाई कर अवगत कराने की बात कही है। 



वक्फ संशोधन बिल पर करनी थी चर्चा
डीएम से शिकायत में निदेशक ने कहा है कि वह राज्य सरकार की ओर से नामित निदेशक है। 20 सितंबर को जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी और वक्फ इंस्पेक्टर के साथ सर्किट हाउस में दोपहर 11 बजे वक्फ संबंधी विषय पर बैठक रखी थी। इस बैठक में जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी, वक्फ इंस्पेक्टर दोनों में से कोई भी उपस्थित नहीं हुआ। उनके असिस्टेंट ने फोन से वार्ता की, तो पहले यह कहते रहे कि आ रहा हूं, रास्ते में हूं, पहुंच रहा हूं। इसके बाद दोनों अधिकारियों ने अपने मोबाइल फोन बंद कर लिये, जो अति गंभीर प्रकरण है। वक्फ के संबंध में प्रधानमंत्री के द्वारा संशोधन अधिनियम लाया जा रहा है। इस संबंध में अति आवश्यक बैठक करने के लिए बरेली पहुंचा था, लेकिन अधिकारियों का व्यवहार अति निंदनीय है। अधिकारियों के खिलाफ अनुशासनहीनता की कार्रवाई कर अवगत कराने का अनुरोध किया गया है।

सदस्यता अभियान में भी हुए थे शामिल
उत्तर प्रदेश वक्फ विकास निगम लिमिटेड के निदेशक शफाअत हुसैन लखनऊ के बर्लिंगटन चौराहा स्थित अपने आवास से वंदे भारत ट्रेन से बरेली आए थे। उनको मीटिंग करनी थी। लेकन, मीटिंग नहीं हो सकी। इसके साथ ही पुराना शहर के काजी टोला में भारतीय जनता पार्टी के सदस्यता अभियान में शामिल हुए थे। इसके बाद बुद्धिजीवियों के साथ चर्चा भी की। यहां से एक निजी शादी में शामिल होने गए थे।

Also Read