शाहजहांपुर पहुंचे रामनाथ कोविंद : श्री रामचंद्र मिशन आश्रम का किया दौरा, संस्थापक के जीवन पर की चर्चा

UPT | शाहजहांपुर पहुंचे पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद

Sep 20, 2024 14:09

पूर्व राष्ट्रपति ने मोहल्ला दीवान जोगराज में स्थित श्री रामचंद्र महाराज के साधना स्थल का दौरा किया। यहां उन्होंने बाबूजी के जीवन और कार्यों के बारे में उपस्थित लोगों से चर्चा की...

Short Highlights
  • शाहजहांपुर पहुंचे पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद
  • पूर्व राष्ट्रपति ने श्री रामचंद्र मिशन आश्रम का दौरा किया
  • पूर्व राष्ट्रपति ने बाबूजी के जीवन को लेकर लोगों से चर्चा की
Shahjahanpur News : पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद शुक्रवार को हरदोई बाईपास स्थित श्री रामचंद्र मिशन आश्रम में पहुंचे। यहां उन्होंने मिश्रीपुर स्थित आश्रम में एक विशेष कार्यक्रम में भाग लिया। इसके साथ ही, उन्होंने रामचंद्र मिशन के संस्थापक बाबूजी के आवास पर भी जाने की योजना बनाई थी। उनके आगमन को लेकर पुलिस प्रशासन और आश्रम के आयोजकों ने विशेष तैयारियां की थीं। पूर्व राष्ट्रपति ने पहले बाबूजी की समाधि पर श्रद्धांजलि दी और इसके बाद लखनऊ एयरपोर्ट से सीधे आश्रम पहुंचे।

साधना स्थल का किया दौरा
यहां आश्रम में रुकने के बाद, पूर्व राष्ट्रपति ने मोहल्ला दीवान जोगराज में स्थित श्री रामचंद्र महाराज के साधना स्थल का दौरा किया। यहां उन्होंने बाबूजी के जीवन और कार्यों के बारे में उपस्थित लोगों से चर्चा की। एक स्थानीय निवासी शोभा ने बताया कि वह अक्सर बाबूजी से मिलते थे और उनके बच्चों को चाट खिलाते थे। इस पर कोविंद ने कहा कि बाबूजी ने पैसे का उपयोग हमेशा सोच-समझकर किया।



आश्रम को बताया तीर्थस्थल
पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने यह भी बताया कि यह आश्रम सभी अभ्यासियों के लिए एक तीर्थस्थल है। उन्होंने सभी के सुखद और स्वस्थ जीवन की कामना की। इस कार्यक्रम में वित्त मंत्री सुरेश कुमार खन्ना भी उनके साथ मौजूद रहे, जो इस महत्वपूर्ण अवसर का हिस्सा बने। बता दें कि श्री राम चंद्र मिशन, शाहजहांपुर में स्थित एक प्रमुख योग आश्रम है, जिसे गुरु बाबूजी महाराज ने स्थापित किया था।

जानें पूरा कार्यक्रम
रामनाथ कोविंद का कार्यक्रम सुबह 10:00 बजे रिलायंस हैलीपैड पर शुरू हुआ और वह सुबह साढ़े दस बजे हरदोई बाईपास स्थित आश्रम पहुंचे। इसके बाद, उन्होंने ध्यान चेतना कार्यक्रम में भाग लिया और दोपहर साढ़े 12 बजे लखनऊ के लिए रवाना हो गए। इस कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए गुरुवार को डीएम धर्मेंद्र प्रताप सिंह ने कलक्ट्रेट सभागार में अधिकारियों के साथ बैठक की और आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। 

ये भी पढ़ें- रेप के आरोपी ने पीड़िता से लिया बदला : मां और भाई के सामने कर दी हत्या, बारह दिन पहले ही जेल से आया था बाहर

Also Read