Bareilly News : मुल्क के अमन और तरक्की की दुआओं के साथ उर्स-ए-मदारी संपन्न, सपाइयों ने की चादरपोशी

UPT | मुल्क के अमन और तरक्की की दुआओं के साथ उर्स-ए-मदारी संपन्न।

Sep 21, 2024 00:00

यूपी के बरेली में शुक्रवार को कुल शरीफ के साथ उर्स-ए-मदारी संपन्न हो गया। उर्स में बड़ी संख्या में जायरीन (अकीदतमंद) पहुंचे थे। उन्होंने...

Bareilly News : यूपी के बरेली में शुक्रवार को कुल शरीफ के साथ उर्स-ए-मदारी संपन्न हो गया। उर्स में बड़ी संख्या में जायरीन (अकीदतमंद) पहुंचे थे। उन्होंने मुल्क के अमन और तरक्की के लिए दुआएं की। कुल शरीफ से पहले दरगाह पर समाजवादी पार्टी (सपा) के नेताओं ने चादरपोशी की। उन्होंने कहा कि बुजुर्गों ने हमेशा इंसानियत का पैगाम दिया है। इसीलिए दरगाहों पर सभी धर्म के अकीदतमंद फैज (सवाब, शांति और सुकून) पाने को पहुंचते हैं। इसके बाद दरगाह प्रमुख डॉ.सय्यद इंतखाब आलम जाफरी से मुलाकात की। सपाइयों ने राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश का पैगाम सुनाया। 



उलमा बोले, एक रोटी कम खाएं, लेकिन बच्चों को शिक्षा दिलाएं
शहर के इज्जतनगर थाना क्षेत्र के परतापुर चौधरी में स्थित दरगाह हज़रत सय्यद मरगूब आलम ज़ाफरी का दूसरा सालाना उर्स था। उर्स के मुबारक़ मौके पर उलमा ने बच्चों को तालीम (शिक्षा) दिलाने की सलाह दी। बोले, एक रोटी कम खाएं, लेकिन बच्चों को अच्छे शिक्षण संस्थान में शिक्षा दिलाएं। उलमा ने मुसलमानों को नमाज और जकात का पैगाम दिया। बोले, नमाज और जकात को कायम करें। नमाज की छूट नहीं है। डॉ.सय्यद इंतखाब आलम जाफरी ने जायरीन के लिए दुआएं की। इसके बाद अगले वर्ष उर्स में शामिल होने की बात कही। 

चादरपोशी के दौरान यह थे मौजूद 
सपा की तरफ से महानगर अध्यक्ष शमीम खाँ सुल्तानी के साथ पार्टी नेताओं का एक प्रतिनिधि मंडल दरगाह पहुंचा। उन्होंने चादरपोशी की। चादर पेश कर मुल्क की तरक्की और अमन की दुआएं मांगी। सपा नेताओं के साथ दरगाह फ़ातेह अजमेर के प्रबंधक डॉ.सय्यद इंतखाब आलम ज़ाफरी प्रमुख रूप से मौजूद थे। सपा नेताओं ने सज़्ज़ादानशीन हज़रत ज़िल्ले महमूद ज़ाफरी साहब से मुलाक़ात कर उर्स की मुबारक़बाद दी। इस दौरान पूर्व महानगर अध्यक्ष कदीर अहमद, सपा अल्पसंख्यक सभा के प्रदेश उपाध्यक्ष इंजीनियर अनीस अहमद खां, प्रदेश प्रवक्ता मुहम्मद साजिद, प्रदेश प्रवक्ता मोंटी शुक्ला, महानगर उपाध्यक्ष मुहम्मद खालिद खाँ, शहर विधानसभा अध्यक्ष हसीब खान, पूर्व पार्षद मुहम्मद उवैस खान, हाजी शकील, मुशाहिद खान, यामीन खान समेत बड़ी संख्या में सपाई और जायरीन मौजूद थे।

Also Read