बरेली में 25 जून से खुलेंगे परिषदीय विद्यालय : गर्मी के चलते 28 से आएंगे विद्यार्थी, जानें छुट्टी का समय

UPT | परिषदीय विद्यालय।

Jun 19, 2024 19:49

बरेली में परिषदीय विद्यालय 25 जून से खुल जाएंगे। मगर, भीषण गर्मी के चलते विद्यार्थी 28 जून से परिषदीय विद्यालयों में आएंगेन उनके आने के बाद से ही शिक्षण कार्य शुरू होगा। विद्यालय खुलने के बाद स्कूलों को नए शैक्षिक सत्र के लिए रंगोली और गुब्बारों से सजाया जाएगा।

Bareilly News : बरेली में परिषदीय विद्यालय 25 जून से खुल जाएंगे। लेकिन भीषण गर्मी के चलते विद्यार्थी 28 जून से परिषदीय विद्यालयों में आएंगे। उनके आने के बाद से ही शिक्षण कार्य शुरू होगा। विद्यालय खुलने के बाद स्कूलों को नए शैक्षिक सत्र के लिए रंगोली और गुब्बारों से सजाया जाएगा। इसके साथ ही परिषदीय विद्यालय में आने वाले छात्र-छात्राओं का रोली टीका लगाकर स्वागत किया जाएगा। हालांकि पहले 18 जून से परिषदीय विद्यालय खोलने की तैयारी थी। मगर, भीषण गर्मी के चलते छुट्टियां 18 जून से बढ़ाकर 28 जून तक कर दी गई हैं। जिससे छात्राओं को कुछ राहत मिल सके।

स्कूल में होगी साफ-सफाई
25 जून को परिषदीय विद्यालय खोलने के बाद सिर्फ शिक्षक और कर्मचारी ही आएंगे। यहां कक्षाओं और पुस्तकालय को खुलवाकर साफ सफाई कराई जाएगी। पानी की टंकी, किचन और शौचालय आदि की व्यवस्थाएं देखी जाएगी। 28 जून और 29 जून को समर कैंप का आयोजन किया जाएगा। इसमें बच्चों को पर्यावरण के प्रति जागरूक करने की तैयारी है। समर कैंप में अभिभावकों को भी बुलाने का फैसला लिया गया है। 

28 जून से 15 जुलाई तक स्कूल चलो अभियान
परिषदीय विद्यालय में गर्मी के चलते सुबह 7:30 बजे से विद्यार्थियों को बुलाया गया है। शिक्षण कार्य सुबह 10 बजे तक चलेगा। इसके बाद गर्मी से राहत मिलने पर 1 जुलाई से सुबह 7:30 से 1:30 बजे तक शिक्षण कार्य चलेगा। इसके साथ ही 28 जून से 15 जुलाई तक स्कूल चलो अभियान चलाने की भी तैयारी की गई है। 

Also Read