पीलीभीत में भालू का हमला : किसान के पैर में किया गहरा घाव, ग्रामीणों ने वन विभाग को दी सूचना

UPT | किसान पर भालू ने किया हमला

Sep 10, 2024 14:08

किसान जंगल के नजदीकी अपने खेत पर जा रहा था, तभी भालू ने उसपर हमला कर दिया। शोर-शराबा सुनकर भालू भाग गया। जिसके बाद, वन विभाग की टीम ने घायल किसान को उपचार के लिए जिला अस्पताल भेजा...

Short Highlights
  • पीलीभीत में किसान पर भालू का हमला
  • ग्रामीणों की सूचना पर पहुंचा वन विभाग
  • क्षेत्र में भालू की निगरानी बढ़ी
Pilibhit News : पीलीभीत में एक किसान पर भालू ने हमला कर दिया। बताया जा रहा है कि किसान जंगल के नजदीकी अपने खेत पर जा रहा था, तभी भालू ने उसपर हमला कर दिया। शोर-शराबा सुनकर भालू भाग गया। जिसके बाद, वन विभाग की टीम ने घायल किसान को उपचार के लिए जिला अस्पताल भेजा। किसान के पैर पर गहरा घाव हुआ है।

किसान पर भालू ने किया हमला
दरअसल, न्यूरिया क्षेत्र के गांव मरौरी के निवासी प्रेमराज (40) ने बताया कि वह सोमवार सुबह लगभग छह बजे खेत पर फसल देखने के लिए निकले थे। जैसे ही वह खेत के पास पहुंचे, झाड़ियों से अचानक एक भालू बाहर आया और उन पर हमला कर दिया। भालू ने उनके पैर को अपने पंजों से पकड़ लिया।



ग्रामीणों ने वन विभाग को दी सूचना
वहीं घटना के बाद प्रेमराज ने शोर मचाया, जिससे भालू जंगल की ओर भाग गया। जिसके बाद, परिवारवालों और ग्रामीणों ने तुरंत वन विभाग को सूचना दी। वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची और एंबुलेंस की मदद से प्रेमराज को अस्पताल पहुंचाया। घटना को लेकर, डिप्टी रेंजर शेर सिंह ने कहा कि अब क्षेत्र में भालू की निगरानी बढ़ा दी गई है।

ये भी पढ़ें- पीलीभीत में बाघ का कहर : खेत में बंदर भगाते किसान पर किया हमला, जंगल में मिला अधखाया शव

Also Read