Hathras Stampede : हाथरस कांड में शाहजहांपुर के मासूम भाई-बहन समेत चार ने गंवाई जान, सदमे में परिजन 

UPT | मृतकों के फाइल फोटो

Jul 03, 2024 17:09

नारायण साकार हरि उर्फ भोले बाबा के सत्संग में शामिल होने के लिए हाथरस गए शाहजहांपुर जिले के दो बच्चों और दो महिलाओं की भगदड़ में मौत हो गई है। जब इस सूचना घर पर पहुंची, तो परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल हो गया...

Short Highlights
  • शाहजहांपुर के दो बच्चों और दो महिलाओं की मौत
  • मौत की खबर सुनकर बिलख पड़े परिजन
Hathras Stampede News : हाथरस जिले में भोले बाबा के सत्संग में हुई भगदड़ में शाहजहांपुर जिले के दो मासूम भाई-बहन और दो महिलाओं की भी मौत हो गई। इसकी जानकारी मिलते ही इनके परिजनों के बीच कोहराम मच गया। वहीं तिलहर क्षेत्र की एक महिला भी लापता बताई जा रही है। 

दो बच्चों और दो महिलाओं की मौत
नारायण साकार हरि उर्फ भोले बाबा के सत्संग में शामिल होने के लिए हाथरस गए शाहजहांपुर जिले के दो बच्चों और दो महिलाओं की भगदड़ में मौत हो गई है। जब इसकी सूचना घर पहुंची, तो परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल हो गया। कांट के गांव भमौली के रहने वाले आनंद के नौ साल के बेटे आयुष और तीन साल की बेटी काव्या की हाथरस भगदड़ में मौत हो गई। उनकी मौत की खबर सुनकर बाबा रामविलास और दादी सावित्री बिलख पड़ी। 
 
सत्संग की खबर सुनते ही हुई रवाना

गांव भमौली में निवासी आनंद भोले बाबा के अनुयायी हैं। हाथरस में सत्संग की खबर पर आनंद की पत्नी दुर्गेश, बहन रामा और सीमा सहित बेटे आरुष, आयुष, और काव्या बस से रवाना हुई थीं। उनके साथ बस में करीब 50 लोग भी थे। भगदड़ में आनंद के बच्चों की मौत हो गई। दोपहर को आनंद ने अपने पिता रामविलास को बच्चों की मौत की सूचना दी। फोन पर बताते वक्त वो बिलखकर रो पड़े।

तिलहर की एक महिला अभी भी लापता
तिलहर क्षेत्र से गए श्रद्धालुओं में से एक महिला का अभी भी कुछ पता नहीं चला है। यहां से गए श्रद्धालु महिला की तलाश में जुटे हैं। गांव कुदकापुर खेडापुर निवासी पूरनलाल वर्मा ने फोन पर बताया कि तिलहर से सोमवार की रात 62 श्रद्धालुओं से भरी एक बस सत्संग के लिए हाथरस गई थीं। बताया कि दोपहर लगभग 2 बजे घटना के दौरान वह पंडाल में ही थे। पंडाल में महिलाएं और पुरुष अलग-अलग बैठे थे। सत्संग के समापन के दौरान सड़क के किनारे गड्ढे में कुछ लोग गिरने लगे और वहां भगदड़ मच गई।

Also Read