सिपाही की ट्रेन से कटकर मौत : ईयरफोन लगाकर रेलवे लाइन पार करते समय हुआ हादसा,  परिवार में छाया मातम

UPT | अक्षुवीर

Sep 06, 2024 15:51

प्रारंभिक जांच के अनुसार, सिपाही ने घटना के समय ईयरफोन लगाकर रखा था और रेलवे लाइन से गुजरते समय ट्रेन की चपेट में आ गए। इस घटना का सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया है...

Short Highlights
  • शाहजहांपुर पुलिस में तैनात सिपाही की ट्रेन से कटकर मौत
  • 2019 बैच के सिपाही थे अक्षुवीर
  • राजकीय सम्मान के साथ दी गई अंतिम विदाई
Shahjahnpur News : शाहजहांपुर पुलिस लाइन में तैनात सिपाही अक्षुवीर (34) मोक्षधाम रेलवे क्रॉसिंग के पास ट्रेन की चपेट में आकर गंभीर रूप से घायल हो गए। उन्हें तत्काल राजकीय मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया, लेकिन बुधवार देर रात उनकी मौत हो गई। गुरुवार को उन्हें राजकीय सम्मान के साथ अंतिम विदाई दी गई। प्रारंभिक जांच के अनुसार, सिपाही ने घटना के समय ईयरफोन लगाकर रखा था और रेलवे लाइन से गुजरते समय ट्रेन की चपेट में आ गए। इस घटना का सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया है। 

2019 बैच के सिपाही थे अक्षुवीर
जानकारी के अनुसार, अक्षुवीर सदर बाजार क्षेत्र के मोहल्ला इंदिरा नगर में किराये के मकान में रहते थे। वह 2019 बैच के सिपाही थे और उनकी पहली पोस्टिंग यहीं पर थी। बुधवार की रात को वह अपनी नियमित दिनचर्या के अनुसार टहलने के लिए निकले थे। मोक्षधाम रेलवे क्रॉसिंग से आगे बढ़ते ही अचानक अपलाइन पर एक ट्रेन आ गई और वह उसकी चपेट में आ गए। हादसे के समय उन्होंने ईयरफोन लगाया हुआ था और उनका मोबाइल जेब में रखा मिला। ट्रेन की चपेट में आकर वह गंभीर रूप से घायल हो गए और पुलिस ने उन्हें राजकीय मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया।



राजकीय सम्मान के साथ दी गई अंतिम विदाई
अक्षुवीर की मौत के बाद बृहस्पतिवार को पुलिस लाइन में उन्हें राजकीय सम्मान के साथ अंतिम विदाई दी गई। इस मौके पर एसपी अशोक कुमार, एसपी सिटी संजय कुमार, एसपी ग्रामीण मनोज अवस्थी और सीओ सिटी सौम्या पांडेय ने उनके पार्थिव शरीर को कंधा दिया। आरआई प्रेमपाल ने बताया कि अक्षुवीर अविवाहित थे। अक्षुवीर के पिता का निधन हो चुका था और वह परिवार के बड़े सदस्य थे। उनके भाई और मां की स्थिति इस दुखद घटना के बाद बेहद खराब हो गई है। परिवार ने शव को शामली ले जाने की तैयारी की है।

सीसीटीवी फुटेज में कैद हुई घटना
वहीं घटना के सीसीटीवी फुटेज में देखा जा सकता है कि इंदिरा नगर कॉलोनी की ओर से बंद क्रॉसिंग को पार करते हुए अक्षुवीर रेलवे लाइन के पास खड़े थे। जब ट्रेन नजदीक आई, तो सिपाही ने एक कदम ट्रैक की ओर बढ़ाया और ट्रेन की गति का अंदाजा लगाने से पहले ही उसकी चपेट में आ गए। फुटेज में पास खड़े एक व्यक्ति को भी देखा जा सकता है, जिसने सिपाही को ट्रेन से बचाने का प्रयास किया, लेकिन वह सफल नहीं हो सका।

ये भी पढ़ें- नोएडा में स्कूली दो छात्रों की गुमशुदगी से बवाल : शिक्षक दिवस के बाद हुए लापता, परिजनों में मचा हड़कंप

Also Read