Basti News : पुरानी पेंशन बहाली को लेकर शिक्षकों ने बनाई महा हड़ताल की रणनीति

UPT | ब्लॉक अध्यक्ष शैल शुक्ल

Feb 06, 2024 19:41

उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ ब्लॉक इकाई बस्ती सदर की बैठक में मंगलवार को महा हड़ताल की रणनीति तैयार की गई। ब्लॉक अध्यक्ष शैल शुक्ल की अध्यक्षता में बीआरसी डिलिया के सभागार में बैठक संपन्न हुई।

Short Highlights
  • सरकार को पुरानी पेंशन व्यवस्था को तत्काल लागू करना चाहिए : प्रताप वर्मा
  • बुढ़ापे की लाठी है पुरानी पेंशन : शैल शुक्ल
Basti News : उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ ब्लॉक इकाई बस्ती सदर की बैठक में मंगलवार को महा हड़ताल की रणनीति तैयार की गई। ब्लॉक अध्यक्ष शैल शुक्ल की अध्यक्षता में बीआरसी डिलिया के सभागार में बैठक संपन्न हुई। बैठक में पुरानी पेंशन बहाली की मांग को लेकर पेंशन बहाली संयुक्त मंच एनजेसीए राष्ट्रीय नेतृत्व के आह्वान पर होने वाली महा हड़ताल को लेकर वक्ताओं ने अपनी बात रखी।

बुढ़ापे की लाठी है पुरानी पेंशन
प्राथमिक शिक्षक संघ के ब्लॉक अध्यक्ष शैल शुक्ल ने कहा कि महा हड़ताल की सफलता के लिए शत-प्रतिशत शिक्षकों और कर्मचारियों की भागीदारी बेहद जरूरी है। इसलिए सभी शिक्षकों और कर्मचारियों को एकजुट करने की आवश्यकता है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि पुरानी पेंशन ही बुढ़ापे की लाठी है। इसलिए आर-पार की लड़ाई का समय अब नजदीक आ गया है। वहीं ब्लॉक मंत्री विजय प्रताप वर्मा ने कहा कि हम सभी शिक्षकों और कर्मचारियों के हित को देखते हुए केंद्र और उत्तर प्रदेश सरकार को पुरानी पेंशन व्यवस्था को तत्काल लागू करना चाहिए।

कई पदाधिकारी भी रहे मौजूद
बैठक में मंत्री विजय प्रताप वर्मा, वरिष्ठ उपाध्यक्ष कृष्ण बहादुर पाल, बृजेश कुमार पाण्डेय, विनोद गौतम, वंदना मिश्रा, शिक्षणेत्तर कर्मचारी संघ के जिलाध्यक्ष मनीष कुमार, उर्मिला शुक्ला, अनीता द्विवेदी, सूफिया खातून, श्वेता दुबे, सरिता गोस्वामी, सुमन चौधरी, स्वदेश नंदिनी, प्रेमलता श्रीवास्तव, अभिषेक यादव, शाहिद सहित बड़ी संख्या में शिक्षक और कर्मचारी मौजूद रहे।

Also Read