बस्ती में 216 वाहन अनफिट : सड़क सुरक्षा को लेकर डीएम ने की बैठक, वाहनों को दुरुस्त कराने का निर्देश

UPT | Road Safety Meeting

Sep 24, 2024 19:30

इस बैठक में सड़क सुरक्षा से संबंधित आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गए। डीएम ने बताया कि जिले में 216 स्कूली वाहन अनफिट पाए गए हैं, जिस पर उन्होंने नाराजगी व्यक्त की...

Short Highlights
  • बस्ती में सड़क सुरक्षा को लेकर हुई बैठक
  • डीएम रवीश गुप्ता ने दिए दिशा-निर्देश
  • पंजीकृत वाहनों में कुल 216 अनफिट
Basti News : कलक्ट्रेट सभागार में सड़क सुरक्षा समिति की एक महत्वपूर्ण बैठक आयोजित की गई, जिसकी अध्यक्षता डीएम रवीश गुप्ता ने की। इस बैठक में सड़क सुरक्षा से संबंधित आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गए। डीएम ने बताया कि जिले में 216 स्कूली वाहन अनफिट पाए गए हैं, जिस पर उन्होंने नाराजगी व्यक्त की और इन वाहनों का फिटनेस जल्द से जल्द कराने का निर्देश दिया है।

वाहनों को जल्द फिट करवाने का निर्देश
बैठक में एआरटीओ पंकज सिंह ने जानकारी दी कि स्कूल के नाम से पंजीकृत कुल 912 वाहनों में से 216 अभी भी अनफिट हैं। इस मुद्दे को गंभीरता से लेते हुए, डीएम ने बेसिक शिक्षा अधिकारी को निर्देशित किया कि सुनिश्चित करें कि सभी स्कूल वाहनों का फिटनेस यथाशीघ्र करवा लिया जाए, ताकि किसी भी प्रकार की शिथिलता न हो सके।



हाईवे पर कटों को बंद करने का निर्देश
इस दौरान, डीएम ने एनएचआई के अधिकारियों को भी निर्देश दिए कि वे हाईवे पर स्थित अवैध कटों को बंद करने के साथ ही डिवाइडर पर लगे पेड़-पौधों की छंटाई का काम जल्द से जल्द पूरा करें। उन्होंने दुर्घटनाओं की संभावनाओं को कम करने के लिए सर्विस रोड की मरम्मत का कार्य भी तुरंत कराने का आदेश दिया।

बैठक में शामिल रहे ये अधिकारी
बता दें कि इस बैठक में कई अधिकारियों की उपस्थिति रही, जिनमें मुख्य विकास अधिकारी जयदेव सीएस, अपर जिलाधिकारी प्रतिपाल चौहान, मुख्य चिकित्साधिकारी आरएस दूबे, डीडीओ अजय सिंह,पीडीए राजेश कुमार, एसडीएम रूधौली शाहिद अहमद, सदर शत्रुघ्न पाठक, हर्रैया विनोद पाण्डेय, भानपुर आशुतोष तिवारी, बीएसए अनूप तिवारी और अधिशासी अभियन्ता पीडब्लूडी अवधेश कुमार शामिल रहे। इन अधिकारियों ने सड़क सुरक्षा के मुद्दों पर चर्चा की और आवश्यक कदम उठाने का आश्वासन दिया।

ये भी पढ़ें- आम के शौकीनों के लिए खुशखबरी : जल्द आ रही हैं फलों के राजा की नई प्रजातियां, कृषि निर्यात में उछाल की उम्मीद

Also Read