Basti News : कोर्ट ने कहा, प्रमुख सचिव गृह व डीजीपी कराएं अमरमणि के संपत्तियों को कुर्क

UPT | पूर्व मंत्री अमरमणि त्रिपाठी।

Mar 01, 2024 20:44

अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश सप्तम/विशेष न्यायाधीश (एमपी-एमएलए कोर्ट) प्रमोद कुमार गिरि ने कहा कि ऐसी पूरी संभावना है कि स्थानीय पुलिस आरोपी के प्रभावशाली होने के कारण उस पर कार्रवाई करने से बच रही है।

Basti News (संतोष कुमार तिवारी) : बस्ती के कारोबारी के बेटे के अपहरण मामले में फरार पूर्व मंत्री अमरमणि त्रिपाठी की मुश्किलें बढ़ गई हैं। अब बस्ती के सत्र न्यायालय ने अमरमणि की संपत्तियों को कुर्क कराने में टालमटोल कर रही पुलिस को किनारे कर दिया है और प्रमुख सचिव गृह और डीजीपी को अमरमणि की संपत्तियों को कुर्क कराने को कहा है। मामले की अगली सुनवाई के लिए 20 मार्च को होगी।

रिपोर्ट न्यायालय में दाखिल करनी होगी
अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश सप्तम/विशेष न्यायाधीश (एमपी-एमएलए कोर्ट) प्रमोद कुमार गिरि ने कहा कि ऐसी पूरी संभावना है कि स्थानीय पुलिस आरोपी के प्रभावशाली होने के कारण उस पर कार्रवाई करने से बच रही है। ऐसी स्थिति में समस्त जिलों में स्थित आरोपी अमरमणि त्रिपाठी की संपत्तियों की कुर्की के लिए प्रदेश के प्रमुख सचिव गृह व पुलिस महानिदेशक को निर्देशित किया जाता है कि वे संपत्तियों को कुर्क कराने के लिए आवश्यक कार्रवाई कराकर रिपोर्ट न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत करें।

अमरमणि पर हत्या सहित 20 मामले हैं दर्ज
आदेश में कोर्ट ने कहा कि अमरमणि त्रिपाठी का लंबा आपराधिक इतिहास है। उसके खिलाफ हत्या सहित कुल 20 आपराधिक मामले दर्ज हैं। उसके विरुद्ध 16 अक्तूबर 2011 को एनबीडब्लू जारी किया गया था। एक नवंबर को कुर्की की नोटिस और दो दिसंबर को कुर्की की कार्रवाई करने का आदेश दिया गया था। लेकिन स्थानीय पुलिस आरोपी के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं कर पाई। यद्यपि कुर्की की कार्रवाई किए जाने के लिए बराबर समय की मांग करती रही। ऐसे में प्रमुख सचिव गृह व डीजीपी कुर्की की कार्रवाई कराएं।
 

Also Read