लोकसभा चुनाव : आकाश आनंद बोले-हम शिक्षा और रोजगार की बात करते हैं जबकि दूसरे केवल धर्म के नाम पर मांग रहे वोट 

UPT | नेशनल कोऑर्डिनेटर आकाश आनंद ने जनसभा को संबोधित किया।

Apr 24, 2024 23:57

बसपा नेता आकाश आनंद ने महात्मा ज्योतिबा फूले, पेरियार स्वामी, नारायनगुरु को याद किया। वामसेफ व बसपा संस्थापक कांशीराम व मायावती को याद करते हुए कहा कि बाबा साहब अंबेडकर के सिद्धांतों पर चलते हुए बसपा बहन मायावती के नेतृत्व में दलित समाज के उत्थान के लिए तमाम योजनाएं लेकर आई।

Sant Kabir Nagar News : बसपा के नेशनल कोऑर्डिनेटर आकाश आनंद बुधवार को संतकबीर नगर में थे। जिले के वेणीमाधव गोपीनाथ इंटर कॉलेज परिसर में बसपा नेता ने भाजपा, सपा व कांग्रेस पर जमकर हमला बोला। साथ ही, बहन मायावती के चार बार के कार्यकाल की उपलब्धियों को भी गिनाया। उन्होंने प्रभु श्रीराम को लेकर भाजपा को घमंडी बताते हुए कहा कि आप कौन होते हो भगवान को लाने वाले? आप इंसान होकर भगवान को लाने की बात कर रहे हो। मंदिर तो सुप्रीम कोर्ट के आदेश से बनना शुरू हुआ और पैसे जनता के लग रहे हैं। इसमें भाजपा का क्या लगा है। इस दौरान चिलचिलाती धूप के बाबजूद आकाश आनंद को दूर-दूराज से आए हजारों की जनता ने सुना व तालियां भी बजाई। 40 मिनट के भाषण में आनंद सबसे अधिक हमलावर भाजपा पर रहे।

दलितों के उत्थान के लिए बसपा सरकार ने चलाई थी कई योजनाएं
सबसे पहले बसपा नेता आकाश आनंद ने महात्मा ज्योतिबा फूले, पेरियार स्वामी, नारायनगुरु को याद किया। वामसेफ व बसपा संस्थापक कांशीराम व मायावती को याद करते हुए कहा कि बाबा साहब अंबेडकर के सिद्धांतों पर चलते हुए बसपा बहन मायावती के नेतृत्व में दलित समाज के उत्थान के लिए तमाम योजनाएं लेकर आई। जिस सरकार ने आपके भविष्य को बर्बाद करने का काम किया है, वह देशद्रोही है। सरकार ने मुफ्त में राशन देकर लोगों को भिखारी बना दिया। इनसे कौन सवाल करे कि जब आपने 80 करोड़ जनता को मुफ्त राशन देकर भिखारी बना दिया है तो आखिर कैसे देश को पांच ट्रिलियन आर्थिक ताकत बनाने की बात करते हो।

हम तीन मुद्दों शिक्षा, सुरक्षा व रोजगार पर करेंगे बात 
उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग हमसे कहता है कि जाति धर्म के नाम पर वोट नहीं मांगना है, लेकिन जब अन्य दल जाति धर्म के नाम पर वोट मांगते है तो चुनाव आयोग का मुंह बंद हो जाता है। हम तीन मुद्दों शिक्षा, सुरक्षा व रोजगार के मुद्दे पर बात करेंगे। डिजिटल इंडिया के नाम पर सरकारी स्कूलों में एक भी कंप्यूटर नहीं है। नौकरी में भर्ती के नाम पर पर्चे लीक हो जाते है। इनकी नीयत रोजगार देने की कभी भी नहीं रही। आज भी 30 लाख पद बैकलॉग के रिक्त पड़े हैं। सरकारी आकंड़ों के अनुसार आधे से अधिक युवा बेरोजगार घूम रहे हैं, जबकि आधे शेष बेरोजगारों की शिक्षा ही नौकरी लायक नहीं दी जाती है।

मुफ्त राशन की जगह रोजगार दे सरकार
बसपा नेता ने कहा कि रोजगार से ध्यान भटकाने के लिए सरकार 80 करोड़ जनता को मुफ्त का राशन दे रही है। आंकड़े गिनाते हुए कहा कि साल में 12 हजार का मुफ्त राशन देते है तो यदि देश के युवा नौकरी करते तो 30 हजार रुपये मिलते। बसपा युवाओं के शिक्षा, सुरक्षा, रोजगार की बात करती है तो अन्य दलों को चुभने लगती है। पिछले एक साल में 65 हजार से अधिक बहन-बेटियों पर उत्तर प्रदेश में केस दर्ज हुआ। पिछले वर्ष चार सौ किसानों ने सरकार की गलत नीतियों की वजह से जान दे दी। प्रत्येक व्यक्ति के खाते में 15 लाख देने व कालाधन वापस लाने की बात हवा हवाई साबित हुई। भाजपा ने 2014 में सत्ता हासिल किया। उस समय देश पर 58 लाख 60 हजार करोड़ कर्ज था, इस समय देश का कर्ज बढकर 12 लाख करोड़ हो गया है। इस कर्ज को चुकाने में देश को 10 लाख करोड़ बतौर ब्याज चुकाना पड़ रहा है। प्रधानमंत्री नौकरी के नाम पर पकौड़ी तलने की बात कहते है। कहा कि हमे ऐसा गुजरात मॉडल नही चाहिए।

सपा पर भी बोला हमला
सपा पर हमला बोलते हुए कहा कि 2012 में लालटोपी पहनकर साइकिल से आए थे और आपको धोखा देकर चले गए। बहन मायावती के कार्यकाल की उपलब्धियां गिनाते हुए आकाश आनंद ने कहा कि मायावती ने स्मारकों का निर्माण, काशीराम शहरी आवास योजना, 41 हजार कांस्टेबल भर्ती, गंगा एक्सप्रेसवे, नोएडा व यमुना एक्सप्रेसवे, 28419 अंबेडकर गांव, गन्ने की कीमत बढ़ाया, 20 जिलो में अंबेडकर छात्रावास समेत दर्जनों काम कराए है। इस दौरान प्रत्याशी मो. आलम, डुमरियागंज से ख्वाजा समशुद्दीन, बस्ती से दयाशंकर मिश्रा, जिलाध्यक्ष धर्मदेव प्रियदर्शी, दिनेश चंद्र, इन्दलराम, उदयभान, राममूरत, पूर्व विधायक युसूफ कमाल और इरफान मलिक आदि मौजूद रहे।

Also Read