मैं योगी का आदमी हूं : सचिव बनकर सूबे के कई बड़े अधिकारियों को ठगा, अब लगा STF के हत्थे

UPT | सीएम का फर्जी सचिव

Jun 25, 2024 16:14

उत्तर प्रदेश की एसटीएफ ने बस्ती से एक नटवरलाल को गिरफ्तार किया है। जिसने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नाम पर बड़े आईएएस अधिकारियों को ब्लैकमेल कर उनसे पैसे वसूलने...

Basti News : उत्तर प्रदेश की एसटीएफ ने बस्ती से एक नटवरलाल को गिरफ्तार किया है। जिसने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नाम पर बड़े आईएएस अधिकारियों को ब्लैकमेल कर उनसे पैसे वसूलने का काम किया था। इस बारे में बस्ती के डीएम और सीडीओ ने शिकायत दर्ज कराई थी। जिसके बाद एसटीएफ ने उसे गिरफ्तार कर लिया है। उसकी गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने उसके पास से ब्लैकमेल के सबूत भी संकलित किए हैं।


सीडीओ को फोन कर कहा...
यूपी के बस्ती जिले में इस नटवरलाल ने सीडीओ को फोन पर कहा कि वह मुख्यमंत्री का सचिव बोल रहा है और सीडीओ की शिकायत पंचम तल पर आई है। इसके बाद अब जांच के आदेश होने वाले हैं। इसके आगे नटवरलाल ने कहा कि अगर आप चाहते है कि इस मामले में समझौता हो और इसके लिए वह शिकायतकर्ता और सीडीओ के बीच में मीटिंग करवा सकते हैं। लेकिन इसके लिए कुछ खर्च करना भी होगा। इस मामले में अब जांच जारी है।

बस्ती पुलिस और एसटीएफ ने की जांच
इसके बाद इस नटवरलाल ने जिले के डीएम को फोन कर कहा कि कुछ दिनों में आपका तबादला होने वाला है। अगर आप कहें तो इसे रूकवा दें। डीएम ने इसे लखनऊ से वेरीफाई कराया तो उन्हें पता चला कि यह फर्जी कॉल था। इसके बाद उन्होंने कोतवाली में मामला दर्ज करवाया। इसके बाद बस्ती पुलिस और एसटीएफ की जांच में इस नटवरलाल की पहचान हो पाई। इसका नाम विवेक शर्मा उर्फ बंटू चौधरी है।

कई जिलों में दर्ज है मुकदमा
इसके बाद पुलिस की जांच में पता चला है कि विवेक शर्मा और विवेक चौधरी आगरा के रहने वाले है। यह ज्यादा पढ़े लिखे नहीं है। उसको पुलिस और जिला प्रशासन के सैकड़ों नंबर याद है। उसने कबूल किया कि उसने अभी तक कई अफसर को ठगा है। कई बड़े आईएएस अधिकारी ने तो झांसे में आकर पैसे भी दिए हैं। वहीं कई ऐसे अफसर भी रहे, जिनको वो संदिग्ध लगा तो उन्होंने उसे पर एफआईआर भी कराई है। इस नटवरलाल के खिलाफ यूपी के बलरामपुर में पांच मुकदमे, मथुरा में चार मुकदमे, अलीगढ़ और हरदोई में दो-दो मुकदमे, बांदा और कानपुर में एक-एक मुकदमा दर्ज हैं।

Also Read