मां के अंतिम संस्कार पर बेटे की मौत : मुखाग्नि देते वक्त बेहोश होकर गिर गया, पोस्टमार्टम रिपोर्ट में होगा खुलासा

UPT | symbolic image

Oct 17, 2024 00:24

यूपी के बांदा जिले में एक 100 वर्षीय मां की मृत्यु से परिवार में कोहराम मच गया। जब परिवार अंतिम संस्कार के लिए श्मशान पहुंचा, तो अचानक छोटे बेटे की तबियत बिगड़ गई...

Banda News : यूपी के बांदा जिले में एक 100 वर्षीय मां की मृत्यु से परिवार में कोहराम मच गया। जब परिवार अंतिम संस्कार के लिए श्मशान पहुंचा, तो अचानक छोटे बेटे की तबियत बिगड़ गई और वह बेहोश होकर गिर पड़ा। उसे तुरंत पीएचसी तिंदवारी ले जाया गया, जहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। इस अप्रत्याशित घटनाक्रम ने परिवार में हाहाकार मचा दिया। बड़े बेटे ने बाद में मां का अंतिम संस्कार किया, जबकि छोटे बेटे का पोस्टमार्टम गुरुवार को होगा।

यह भी पढ़ें- तो अब कानून 'अंधा' नहीं : न्याय की देवी का नया स्वरूप, मूर्ति में आंखों से पट्टी हटी, हाथ में तलवार की जगह संविधान

100 साल की उम्र में मां की मौत
बांदा देहात कोतवाली क्षेत्र के सैमरा गांव में 100 वर्षीय पुनिया देवी की मंगलवार शाम को मृत्यु हुई। उनके परिवार ने बुधवार को सुबह 11 बजे अंतिम संस्कार के लिए शव श्मशान घाट ले जाया। इसी दौरान, सबसे छोटे बेटे रत्तूलाल प्रजापति ने मुखाग्नि देते समय अचानक गिरकर बेहोश हो गया। उसे तत्काल पीएचसी तिंदवारी ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। सूचना मिलने पर पुलिस ने रत्तूलाल के शव को कब्जे में लेकर शवगृह भेज दिया। उसका पोस्टमार्टम गुरुवार को होगा।



अंतिम संस्कार की प्रक्रिया अधूरी रह गई
रत्तूलाल के बेहोश होते ही उनके बहनोई और परिवार के अन्य सदस्य उन्हें तिंदवारी पीएचसी ले गए, जबकि अंतिम संस्कार की प्रक्रिया अधूरी रह गई थी। बड़े भाई लल्लूराम ने लौटकर मां को मुखाग्नि दी। उन्होंने बताया कि रत्तूलाल पांच भाइयों में सबसे छोटे थे, जिनमें सबसे बड़े भाई प्रहलाद, उसके बाद पहलू, श्याम और लल्लूराम हैं। रत्तूलाल मजदूर थे और उनके परिवार में 15 वर्षीय बेटा पिंटू और पत्नी विमला हैं, जो इस दुखद घटना के बाद रो-रोकर परेशान हैं।

पोस्टमार्टम रिपोर्ट में होगा खुलासा
रत्तूलाल के बड़े भाई लल्लूराम ने बताया कि रत्तूलाल ने तालाब में स्नान करने के बाद मां की चिता के पास पहुंचकर बाएं पैर के अंगूठे में किसी कीड़े के काटने की बात कही थी। उन्हें संदेह है कि शायद सांप ने काटा हो, जिसके चलते उसकी मौत हो गई। मौत के सही कारण का पता लगाने के लिए शव का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है। देहात कोतवाली प्रभारी सुखराम सिंह ने कहा कि तिंदवारी थाना पुलिस ने शव को मॉर्च्यूरी में रखा होगा, लेकिन अभी तक मेमो प्राप्त नहीं हुआ है।

Also Read