चित्रकूट पुलिस की बड़ी कार्रवाई : 2 चोर गिरफ्तार, 12 लाख के जेवरात और नकदी बरामद

UPT | चित्रकूट पुलिस की बड़ी कार्रवाई

Sep 01, 2024 17:14

चित्रकूट जिले में बढ़ती चोरियों पर नकेल कसते हुए पुलिस अधीक्षक अरुण कुमार सिंह ने पांच अलग-अलग चोरियों का खुलासा किया है। पुलिस ने चोरों के पास से 12 लाख रुपये के कीमती जेवरात और 7200 रुपये नगद बरामद किए।

Chitrakoot News: चित्रकूट जिले में बढ़ती चोरियों पर नकेल कसते हुए एसपी अरुण कुमार सिंह ने पुलिस अधीक्षक कार्यालय में एक पत्रकार वार्ता के दौरान पांच अलग-अलग चोरियों का खुलासा किया। इस सफलता में एसओजी टीम की अहम भूमिका रही। पुलिस ने चोरों के पास से 12 लाख रुपये के कीमती जेवरात और 7200 रुपये नगद बरामद किए हैं। 

स्विफ्ट कार में बैठे चोरों को धर दबोचा
पुलिस ने राम सैया मंदिर से भरतपुर जाने वाली सड़क पर संदिग्ध स्थिति में खड़ी एक स्विफ्ट कार में बैठे चोरों को धर दबोचा। मुखबिर की सूचना पर की गई इस कार्रवाई में मनीष कुशवाहा पुत्र बुद्ध सेन कुशवाह निवासी सिरमौर जिला रीवा और सोनू तथा पुष्पेंद्र कुशवाहा पुत्र राजेंद्र कुशवाह निवासी सिमरिया जिला रीवा को गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने इनके पास से एक 32 बोर का तमंचा भी बरामद किया है। 

दो स्विफ्ट कार और एक एसयूवी बरामद
पूछताछ के दौरान चोरों ने खुलासा किया कि वे चोरी के पैसों से गाड़ियां खरीदते थे। पुलिस ने इनके कब्जे से दो स्विफ्ट कार और एक एसयूवी भी बरामद की है। जांच के दौरान यह भी सामने आया कि इन चोरों ने दो महीने पहले तुलसी डिग्री कॉलेज के पीछे एक मकान में चोरी की थी, और इसके बाद बिहारा में संतोष मिश्रा के घर को निशाना बनाया था।

गिरफ्तार मनीष कुशवाहा पर उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश के विभिन्न जिलों में 25 मुकदमे दर्ज हैं, जबकि पुष्पेंद्र और सोनू पर पांच-पांच मुकदमे दर्ज हैं। पुलिस की इस सराहनीय कार्रवाई के लिए एसपी अरुण कुमार सिंह ने टीम को 15,000 रुपये का नकद इनाम देने की घोषणा की है। 

एसपी बोले- अपराध पर अंकुश लगाया जाएगा
चित्रकूट जिले में पुलिस की इस सफलता से जनता में राहत की भावना है और अपराधियों में खौफ का माहौल बना है। एसपी ने कहा कि आगे भी इसी तरह की सख्ती से अपराध पर अंकुश लगाया जाएगा।

Also Read