हमीरपुर में भ्रष्टाचार विरोधी अभियान : 10 से अधिक लोगों को पकड़ चुकी है एंटी करप्शन टीम

UPT | यूटा के प्रदेश प्रभारी रमाकांत शुक्ला

Sep 11, 2024 16:48

हमीरपुर जिले में रिश्वतखोरी की घटनाएं कम नहीं हो रही हैं, यही कारण है कि अब तक एंटी करप्शन टीम 10 से अधिक रिश्वतखोर अधिकारियों व कर्मचारियों को पकड़ चुकी है।

Hamirpur News : यूपी के हमीरपुर जिले में रिश्वतखोरी की घटनाएं कम होने का नाम नहीं ले रही हैं, यही वजह है कि अब तक एंटी करप्शन टीम 10 से ज्यादा रिश्वतखोर अधिकारियों और कर्मचारियों को पकड़ चुकी है और उनके खिलाफ भ्रष्टाचार का मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई भी शुरू कर चुकी है। अभी भी कई अधिकारी और कर्मचारी टीम की रडार पर हैं।

भ्रष्टाचारियों पर नजर रखे हुए है टीम  
यूनाइटेड टीचर्स एसोसिएशन (यूटा) के प्रदेश प्रभारी रमाकांत शुक्ला ने बताया कि भ्रष्टाचार विरोधी अभियान और सरकार के सख्त निर्देश के बाद भी कुछ अधिकारी व कर्मचारी शासन की नीतियों का पालन नहीं कर रहे हैं और भ्रष्टाचार में लिप्त हैं।  ऐसे लोगों पर एंटी करप्शन टीम लगातार अपनी नजर बनाए हुए। उन्होंने बताया कि बार-बार हो रही कार्रवाई के बाद भी अधिकारी व कर्मचारी अपनी कार्यशैली से बाज नहीं आ रहे हैं और काम करने के एवज में दाम ले रहे हैं। उन्होंने बताया कि पिछले माह एक किसान से रिश्वत लेने में कानूनगो की गिरफ्तारी हुई थी और अभी एक माह भी नहीं हुआ कि लोक निर्माण विभाग का जेई 10 हजार रुपये की रिश्वत लेते हुए एंटी करप्शन टीम के द्वारा गिरफ्तार किया गया है।

एंटी करप्शन टीम ने इनको किया गिरफ्तार
वित्त एवं लेखाधिकारी के पद पर तैनात रहे दीपक चंद को 25 हजार रुपये लेते टीम ने गिरफ्तार किया था। इसके साथ ही राठ के एबीएसए कार्यालय में तैनात बाबू मुन्ना बाबू को 10 हजार, खंड विकास कार्यालय सरीला के पुत्तन बाबू को 10 हजार, जलालपुर थाने के दरोगा हरिश्चंद्र को 10 हजार, राठ कानूनगो मनोज सिंह को 35 सौ, छत्रपाल सिंह लेखपाल को 5 हजार, बीएनबी राठ के प्राचार्य राम प्रकाश को 10 हजार, कानूनगो अशोक निगम को 5 हजार, पीडब्लूडी के जेई रमेश गुप्ता को 10 हजार रिश्वत लेते एंटी करप्शन टीम ने गिरफ्तार किया है।

Also Read