डॉक्टर की गुंडागर्दी : मरीज को लात-घूसों से पीटते हुए घसीटकर चैंबर से निकाला, डीएम ने दिए जांच के आदेश

UPT | मरीज को पीटते हुए डॉक्टर का वीडियो वायरल

Mar 22, 2024 18:47

महोबा के जिला अस्पताल में एक मरीज के साथ मारपीट का मामला सामने आया है। जहां पीड़ित मरीज ने अस्पताल के डॉक्टर पर गंभीर आरोप लगाए हैं। वहीं यह मामला प्रशासन के संज्ञान में आया तो आरोपी डॉक्टर के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई। साथ ही डीएम ने उसके खिलाफ जांच के आदेश भी दिए। जानिए क्या है पूरा मामला।

Short Highlights
  • मरीज का आरोप है कि डॉक्टर ने बाहर की दवाई लिखीं थीं, जिसका विरोध किया था
  • वहीं आरोपी डॉक्टर का कहना है, शराब पीने के लिए 200 रुपए मांग रहा था
Mahoba News : महोबा जिले से एक डॉक्टर का अमानवीय चेहरा सामने आया है। जहां एक मरीज को जिला अस्पताल में बाहर से दवाई लिखने का विरोध करना भारी पड़ गया। भगवान कहे जाने वाले इन डॉक्टर महाशय ने पीड़ित मरीज को बाहर की दवा लिखने के विरोध करने पर बेरहमी से पीटा। वहीं डॉक्टर की गुंडई और मरीज के साथ मारपीट का यह वीडियो कैमरे में रिकॉर्ड हो गया है। जिसमें डॉक्टर मरीज को अपने चैंबर में पीटते हुए घसीटकर बाहर लाता है और गैलरी में जूता उतार कर उसे पीटते हुए दिखाई दे रहा है। जैसे ही यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ डीएम ने मामले का संज्ञान लेते हुए आरोपी डॉक्टर के खिलाफ टीम गठित कर जांच बैठा दी।
 

यह है पूरा मामला
बता दें की महोबा जिले से वायरल हो रहा मारपीट का वीडियो जिला अस्पताल का बताया जा रहा है। जहां एक मरीज बीमारी के चलते डॉक्टर आरपी सिंह के पास दवा लेने गया था। आरोप है कि इस दौरान डॉक्टर ने मरीज को अस्पताल के बाहर की दवाएं लिखी थीं। जो बहुत महंगी थीं, जिसका उसने विरोध किया। आरोप है कि डॉक्टर आरपी सिंह इस बात पर आग बबूला हो गए और देखते ही देखते मरीज को पीटना शुरू कर दिया। वहीं अस्पताल में लगे सीसीटीवी कैमरे में यह पूरा मामला रिकॉर्ड हो गया। वीडियो में साफ पता चलता है कि मरीज अपनी सीट पर आराम से बैठा हुआ है और गुस्से से तिलमिलाया डॉक्टर अपनी सीट से खड़ा हुआ और मरीज को धमकाते हुए उस पर टूट पड़ता है।

वीडियो वायरल होने के बाद जांच शुरू
वीडियो वायरल होने के बाद समझिए कि डॉक्टर का ऐसा रूप मरीज के साथ आपने शायद ही कभी देखा हो। जहां मरीज को मार-मारकर बेदम कर दिया जाए। यह अमानवीय तस्वीर महोबा ज़िला अस्पताल के डॉक्टर की है। आरोप है कि मरीजों के साथ डॉक्टर आरपी सिंह द्वारा झगड़े होना रोज़ का वाक्या है। अस्पताल के सीएमएस पीके अग्रवाल का कहना है कि डॉक्टर आरपी सिंह का बर्ताव मरीजों के साथ ठीक नही है। वहीं इस मामले में बताया कि डॉक्टर का आरोप है कि लड़का उनसे पैसे मांग रहा था। वहीं डीएम ने इस मामले में जांच टीम गठित कर दी है, जो मामले की जांच कर उन्हे अपनी रिपोर्ट सौंपेगी। साथ ही इस मामले में आरोपी डॉक्टर के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है।

Also Read