सौर ऊर्जा प्लांट ऑनर पर ग्रामीणों का आरोप : 25 लाख का बैनामा, 12 लाख की धोखाधड़ी, डीएम से न्याय की गुहार

UPT | सौर ऊर्जा प्लांट ऑनर पर ग्रामीणों का आरोप

Sep 19, 2024 17:07

चित्रकूट राजापुर थाना क्षेत्र के छीबों गांव के ग्रामीणों ने सौर ऊर्जा प्लांट ऑनर सुखबीर शौर्य पर गंभीर आरोप लगाए हैं। ग्रामीणों का कहना है कि साल 2021 में उनके साथ सौर ऊर्जा प्लांट लगाने के लिए 25 लाख रुपये का बैनामा तय हुआ था।

Chitrakoot News : चित्रकूट राजापुर थाना क्षेत्र के छीबों गांव के ग्रामीणों ने सौर ऊर्जा प्लांट ऑनर सुखबीर शौर्य पर गंभीर आरोप लगाए हैं। ग्रामीणों का कहना है कि साल 2021 में उनके साथ सौर ऊर्जा प्लांट लगाने के लिए 25 लाख रुपये का बैनामा तय हुआ था। इसके तहत उन्हें 25 लाख रुपये के चेक दिए गए थे, लेकिन उनके खाते में मात्र 13 लाख रुपये ही आए। शेष राशि के चेक बाउंस हो गए।

सौर ऊर्जा प्लांट ऑनर पर ग्रामीणों का आरोप
ग्रामीणों का आरोप है कि उन्होंने कई बार इस धोखाधड़ी की शिकायत संबंधित अधिकारियों से की, लेकिन अब तक कोई सुनवाई नहीं हुई है। न्याय की मांग को लेकर आज फिर पीड़ित ग्रामीणों ने जिला कलेक्टर के कार्यालय का रुख किया और ज्ञापन सौंपा। 



डीएम से न्याय की गुहार
ग्रामीणों का कहना है कि जब तक उन्हें पूरा भुगतान नहीं मिलता, वे न्याय की लड़ाई जारी रखेंगे। जिलाधिकारी ने मामले की जांच का आश्वासन दिया है, लेकिन अब देखना यह है कि क्या पीड़ित ग्रामीणों को उनका हक मिलेगा या फिर उन्हें इसी तरह अधिकारियों के दरवाजे खटखटाने पड़ेंगे।

Also Read