चलती ट्रेन से गिरकर युवक की मौत: रेलवे स्टेशन के पास हुआ हादसा, मध्यप्रदेश से घर लौटते समय सामने आई घटना 

UPT | युवक की मौत के बाद शोकाकुल परिजन।

Oct 20, 2024 16:33

चित्रकूट धाम कर्वी रेलवे स्टेशन के पास रात में मध्य प्रदेश से लौट रहे युवक की चलती ट्रेन से गिरकर मौत हो गई। यह घटना रात करीब 11 बजे की है। पोस्टमार्टम के बाद पुलिस ने शव को परिजनों को सौंप दिया।

Chitrakoot News : चित्रकूट धाम कर्वी रेलवे स्टेशन के पास शनिवार रात एक दर्दनाक हादसा हो गया, जिसमें सतना, मध्य प्रदेश से अपने घर अतर्रा लौट रहे पवन कुमार की चलती ट्रेन से गिरकर मौत हो गई। यह घटना रात करीब 11 बजे की है। पवन कुमार अपने घर वापस जा रहे थे, लेकिन दुर्भाग्यवश चित्रकूट धाम कर्वी स्टेशन के पास ट्रेन से गिर गए, जिसके चलते उनकी मौके पर ही जान चली गई।


यात्रियों की सूचना पर जीआरपी ने किया हस्तक्षेप
घटना के तुरंत बाद ट्रेन में सवार अन्य यात्रियों ने रेलवे पुलिस (जीआरपी) को सूचित किया। सूचना मिलते ही जीआरपी की टीम ने तेजी से मौके पर पहुंचकर स्थिति को संभाला। पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पंचनामा भरने की प्रक्रिया शुरू की। मौके पर पहुंची टीम ने शव की शिनाख्त की और आगे की कार्यवाही के लिए उसे जिला मुख्यालय भेजा।

पोस्टमार्टम के बाद जांच में जुटी पुलिस
रविवार को पवन कुमार के शव को पोस्टमार्टम के लिए जिला मुख्यालय ले जाया गया। पोस्टमार्टम के बाद पुलिस ने शव को परिजनों को सौंप दिया। हादसे के कारणों की जांच के लिए पुलिस ने मामले की विस्तृत पड़ताल शुरू कर दी है, ताकि यह स्पष्ट हो सके कि पवन कुमार किस वजह से ट्रेन से नीचे गिरे।

हादसे ने परिवार और क्षेत्र में फैलाई शोक की लहर
इस घटना ने पवन कुमार के परिवार और अतर्रा के उनके घर में शोक की लहर दौड़ा दी है। परिजन इस असमय हुए हादसे से बेहद सदमे में हैं। पवन कुमार की आकस्मिक मृत्यु ने रेलवे सुरक्षा पर भी सवाल खड़े कर दिए हैं। पुलिस के अनुसार, जांच पूरी होने के बाद ही हादसे के पीछे के असली कारणों का खुलासा हो सकेगा।

इस दुखद हादसे ने रेलवे सुरक्षा व्यवस्था और यात्री जागरूकता की आवश्यकता को रेखांकित किया है, ताकि भविष्य में इस तरह की घटनाओं को रोका जा सके। रेलवे पुलिस द्वारा की जा रही जांच के बाद ही यह स्पष्ट हो पाएगा कि यह दुर्घटना किस कारणवश हुई और इससे किस प्रकार बचा जा सकता था। 

ये भी पढ़े : पैगंबर मोहम्मद पर आपत्तिजनक टिप्पणी से बवाल : हजारों लोगों का प्रदर्शन, पुलिस ने 700 अज्ञात लोगों पर दर्ज किया केस 

ये भी पढ़े : Jhansi News : झांसी में नशे में धुत ड्राइवर का तांडव, 5 किमी तक दौड़ाया ट्रक, 3 ऑटो और एक सिपाही में मारी टक्कर


 

Also Read