UP Board Result 2024 : गोंडा जिले के 14 बच्चों ने प्रदेश टॉपर सूची में नाम किया दर्ज, जानिए कैसा रहा परिणाम

UPT | प्रतीकात्मक फोटो

Apr 20, 2024 19:21

गोंडा के छात्र-छात्राएं जिले का नाम बोर्ड परीक्षा की टॉपर सूची में दर्ज कराकर जिला और अपने माता-पिता का नाम रोशन कर रहे है...

Short Highlights
  • हाईस्कूल परीक्षा में प्रज्ञा श्रीवास्तव बनी जिला टॉपर
  • इंटरमीडिएट की परीक्षा में सना खातून बनी जिला टॉपर
  • हाईस्कूल में तीन तो इंटरमीडिएट के 11 बच्चे हुए प्रदेश की टॉपर लिस्ट में शामिल
Gonda News : गोंडा के छात्र-छात्राएं जिले का नाम बोर्ड परीक्षा की टॉपर सूची में दर्ज कराकर जिला और अपने माता-पिता का नाम रोशन कर रहे है। शनिवार को यूपी बोर्ड परीक्षा का परिणाम घोषित किया गया है। परीक्षा परिणाम में गोंडा के 14 बच्चों ने यूपी बोर्ड परीक्षा की प्रदेश टॉपर लिस्ट स्थान पाया है। वहीं हाईस्कूल परीक्षा में प्रज्ञा श्रीवास्तव और इंटरमीडिएट की परीक्षा में सना खातून ने जिला टॉपर बनी है।  

दसवीं की परीक्षा में प्रज्ञा श्रीवास्तव 97.5 प्रतिशत अंकों के साथ जिला टॉपर बनी
शनिवार दोपहर जारी हुए यूपी बोर्ड परीक्षा परिणाम घोषित किया गया। गोंडा जिला स्थित सरस्वती विद्या मंदिर मालवीयनगर की छात्रा प्रज्ञा श्रीवास्तव ने 97.5 प्रतिशत अंकों के साथ जिले को टॉप किया है। इसके अलावा प्रज्ञा श्रवास्तव ने यूपी टॉप की 6वीं रैंक भी हासिल की है। वहीं छपिया विकासखंड के बखरौली स्थित रामलखन शुक्ला स्मारक इंटर कॉलेज के छात्र प्रिंस कुमार ने 97 प्रतिशत अंकों के साथ पास होकर प्रदेश की मेरिट में नौवां स्थान बनाया है। इसके अलावा वह जिले में दूसरे नंबर पर रहे है। इसके अलावा डीबीएमएचएस गर्ल्स स्कूल करनैलगंज की छात्रा इस्मीत कौर ने  96.83 प्रतिशत अंकों के साथ प्रदेश टॉपर्स की लिस्ट में दसवीं रैंक हांसिल की है और वह जिले में तीसरा स्थान पर रही है। रिजल्ट की जानकारी मिलते ही सभी छात्र-छात्राओं की खुशी का ठिकाना नही रहा। इसके अलावा इन बच्चों के स्कूलों और परिवार के लोगों को भी बधाई देने वालों का तांता लग गया।

इंटरमीडिएट में 96.6 प्रतिशत अंक पाकर तीन बच्चे जिला टॉपर, प्रदेश सूची मे सातवें स्थान पर 
शुक्रवार शाम को ही जानकारी हो गई थी कि शनिवार को यूपी बोर्ड परीक्षा का परीणा घोषित किया जायेगा। जिसके बाद से बच्चों में काफी उत्साह था। शनिवार दोपहर दो बजे जारी किए गए रिजल्ट में गोंडा जिले के 11 बच्चों ने इंटरमीडिएट परीक्षा में प्रदेश की टॉपर लिस्ट में नाम दर्ज कराया है। वही जिले के बिनोहनी अर्जुनपुर के सरदार पटेल इंटर कॉलेज की छात्रा सना, सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कॉलेज इटियाथोक के छात्र शिवाकांत और इंद्रकुंवरि स्मारक इंटर कॉलेज रामतीर्थनगर की छात्रा बुशरा ने एक जैसे 96.6 प्रतिशत अंक पाकर जिला टॉप किया है और प्रदेश की टॉपर सूची मे सातवें स्थान पर जगह बनाई है।

इंटर की यूपी टॉपर्स लिस्ट में आठवीं रैंक पाने वाले भी तीन होनहार
जिले में टॉप करने वाले तीन बच्चों की तरह जिले में दूसरे स्थान पर टॉप करने वाले भी तीन बच्चे है। जिनमें एसजीएवी इंटर कॉलेज खरगूपुर की छात्रा स्मृति शुक्ला, श्रीचित्रगुप्त इंटर कॉलेज करनैलगंज की छात्रा अनुकृति श्रीवास्तव और पदुमनाथ शुक्ला इंटर कॉलेज दुल्लापुर बनकट की छात्रा शशि वर्मा जिला टॉपर के दूसरे स्थान पर रही। तीनों ने 96.4 प्रतिशत अंक प्राप्त किए है। इसके अलावा ये तीनों प्रदेश की टॉपर लिस्ट में आठवें स्थान पर रहे है। 

इंटर प्रदेश टॉपर लिस्ट में 9वीं और 10वी रैंक पाने वाले पांच होनहार
वहीं सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कॉलेज इटियाथोक के छात्र शिवदर्शन तिवारी ने इंटर परीक्षा में 96.2 प्रतिशत पाकर जिले में तीसरा स्थान प्राप्त किया और प्रदेश की टॉपर लिस्ट में 9वी रैंक पर रहे है। इसके अलावा केएल इंटर कॉलेज करनैलगंज के छात्र अजीत कुमार, माडर्न सिटी मांटेसरी इंटर कॉलेज गोंडा के छात्र मानस पांडेय, पंडित अर्जुन प्रसाद त्रिपाठी स्मारक इंटर कॉलेज पिरवरतारा के छात्र प्रमोद मौर्या और ज्ञानदीप एकेडमी सकदरपुर बभनान की छात्रा सुमन यादव ने 96 प्रतिशत अंक पाकर प्रदेश की टॉपर लिस्ट में 10वी रैंक हांसिल की है। 

Also Read