Gonda News : प्रसूता की मौत के मामले में दो सदस्यीय जांच टीम गठित, लापरवाही का है आरोप

UPT | विलाप करते परिजन

Aug 29, 2024 16:32

गोंडा जिले में छपिया सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में इलाज के दौरान हुई प्रसूता की मौत के मामले में सीएमओ ने संज्ञान लेते हुए अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर...

Gonda News : गोंडा जिले में छपिया सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में इलाज के दौरान हुई प्रसूता की मौत के मामले में सीएमओ ने संज्ञान लेते हुए अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर आदित्य वर्मा के नेतृत्व में दो सदस्यीय जांच टीम का गठन किया है। इस मामले में अस्पताल के चिकित्सकों और कर्मचारियों पर लापरवाही का आरोप है। टीम द्वारा मामले की जांच करने के बाद जांच रिपोर्ट सीएमओ को सौंपी जाएगी। 

चिकित्सकों और कर्मचारियों पर लापरवाही का आरोप
जानकारी के अनुसार, बीते मंगलवार को 24 वर्षीय राधिका नाम की महिला की प्रसव के दौरान मौत हो गई थी। जिसके बाद परिजनों ने इलाज में लापरवाही बरतने का आरोप लगाते हुए काफी देर तक अस्पताल में हंगामा किया था। जिसके बाद अस्पताल में तैनात अधिकारी और कर्मचारी वहां से चले गए थे। परिजनों ने आरोप लगाया था कि प्रसव के दौरान महिला ने बच्चे को जन्म दिया। इस दौरान लापरवाही के कारण महिला की तबीयत बिगड़ गई थी। आरोप है कि तबीयत बिगड़ने के बाद भी चिकित्सकों और कर्मचारियों ने उसे अन्य अस्पताल में रेफर नहीं किया और लापरवाही से इलाज किया गया, जिससे राधिका की मौत हो गई। 

दो सदस्यीय जांच टीम गठित
इस मामले का संज्ञान लेते हुए गोंडा की मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर रश्मि वर्मा ने अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर आदित्य वर्मा के नेतृत्व में दो सदस्यीय जांच टीम गठित की है। जांच टीम द्वारा रिपोर्ट मिलने के बाद सीएमओ डॉक्टर रश्मि वर्मा द्वारा मामले में कार्रवाई की जाएगी। इस मामले में सीएमओ का कहना है कि परिजनों ने इलाज में लापरवाही का आरोप लगाया है। मामले में जांच टीम का गठन किया गया है। 

Also Read