बहराइच में पकड़ा गया एक और भेड़िया : वन विभाग की गिरफ्त में आए पांच भेड़िये, एक अभी भी दे रहा चकमा

UPT | वन विभाग के पिंजरे में कैद हुआ भेड़िया

Sep 10, 2024 09:40

सोमवार की देर रात बहराइच में वन विभाग की टीम ने एक और आदमखोर भेड़िया को पकड़ लिया है। यह भेड़िया सिसैया चूड़ामणि गांव में पकड़ा गया। जहां कुछ दिन पहले इसी भेड़िये ने एक बच्चे की जान...

Bahraich News : सोमवार की देर रात बहराइच में वन विभाग की टीम ने एक और आदमखोर भेड़िया को पकड़ लिया है। यह भेड़िया सिसैया चूड़ामणि गांव में पकड़ा गया। जहां कुछ दिन पहले इसी भेड़िये ने एक बच्चे की जान ले ली थी। इस घटना के बाद से स्थानीय क्षेत्र में भेड़ियों की दहशत काफी बढ़ गई थी।

वन विभाग के पिंजरे में कैद हुआ भेड़िया
अभी तक बहराइच में वन विभाग ने पांच भेड़ियों को पकड़ लिया है। इनमें से एक भेड़िया की मौत हो गई है, जबकि दो भेड़ियों को लखनऊ के चिड़ियाघर और एक भेड़िया को गोरखपुर चिड़ियाघर में भेजा गया है। सोमवार रात पकड़ा गया पांचवा भेड़िया भी अब वन विभाग के पिंजरे में कैद हो चुका है और इसे जल्द ही किसी चिड़ियाघर में भेजे जाने की संभावना है। फिलहाल वन विभाग की टीम इस भेड़िया को लेकर बहराइच कार्यालय पहुंच रही है और आगे की कार्रवाई पर नजर रख रही है।

ग्रामीणों ने की रातभर निगरानी
हरदी क्षेत्र में भेड़ियों के हमलों के कारण ग्रामीणों की चिंता बढ़ गई है। पिछले दो महीनों से इस क्षेत्र के 50 से अधिक गांवों में भेड़ियों का आतंक व्याप्त है। इस दौरान अब तक 10 लोगों की मौत हो चुकी है और करीब 43 लोग घायल हो चुके हैं। सुरक्षा के मद्देनजर ग्रामीण रातभर जागकर पहरा दे रहे हैं, जबकि पुलिस, वन विभाग और राजस्व की 100 से अधिक टीमें भी भेड़ियों को पकड़ने के लिए सक्रिय हैं। रविवार रात को एक भेड़िया हरदी क्षेत्र के ग्राम पंचायत पूरे गंगा प्रसाद नई बस्ती में रमेश सिंह की छत पर चढ़ गया। भले ही भेड़िया छत पर चढ़ने में सफल रहा लेकिन समय पर जागने के कारण परिजनों ने हमले को नाकाम कर दिया। अब भेड़ियों के खिलाफ चलाए जा रहे सर्च अभियानों और निगरानी की व्यवस्था को और अधिक सुदृढ़ किया जा रहा है।

Also Read