आदमखोर का एक और हमला : दादा-पोते को किया घायल, लोगों ने भेड़िये की तरह दिखने वाले कुत्ते को मारा

UPT | दादा-पोते को किया घायल

Sep 06, 2024 19:11

वन विभाग का आदाखोर भेड़ियों को पकड़ने के लिए चलाया जा रहा सर्च ऑपरेशन लगातार जारी है, वहीं गुरुवार के हमले के बाद शुक्रवार सुबह भेड़िए ने 60 साल के कृपा राम और तीन साल के सत्यम पर हमला कर दिया...

Bahraich News : उत्तर प्रदेश के बहराइच में आदमखोर भेड़िए ने एक और हमला कर दिया। वन विभाग की इतनी सुरक्षा के बावजूद भी हमले रुकने का नाम नहीं ले रहे हैं। वन विभाग का आदाखोर भेड़ियों को पकड़ने के लिए चलाया जा रहा सर्च ऑपरेशन लगातार जारी है, लेकिन कैमरे में कैद हुए भेड़िये अभी भी विभाग की पकड़ में नहीं आए हैं। वहीं गुरुवार के हमले के बाद शुक्रवार सुबह भेड़िए ने 60 साल के कृपा राम और तीन साल के सत्यम पर हमला कर दिया।

आठ वर्षीय लड़के को किया घायल
गुरुवार रात करीब साढ़े नौ बजे ग्राम पंचायत यादवपुर के लोधनपुरवा गांव में एक भेड़िया हमला कर दिया। इस हमले में मैकूलाल का आठ वर्षीय बेटा संगमलाल घायल हो गया और उसे बहराइच मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया। इस हमले के बाद गांव वालों में दहशत का माहौल फैला था कि शुक्रवार की एक और हमले ने सबको खौफ में डाल दिया है।



घर में दादा-पोता पर किया हमला
शुक्रवार की सुबह भेड़िए ने फिर लोधनपुरवा गांव में हमला कर दिया। अपने घर में बैठे चार वर्षीय पोते सत्यम के साथ 60 वर्षीय कृपाराम को घायल कर दिया। दादा-पोता आराम से अपने घर में बैठे हुए थे। इसी बीच अचानक भेड़िया पहुंच गया और हमला कर दिया। चीखने- चिल्लाने की आवाज सुनकर गांव वाले इकट्टठा हुए, जिसके बाद भेड़िए भाग निकला। सभी घायलों का इलाज अस्पताल में चल रहा है।

भेड़िया समझकर कुत्ते की हत्या
वहीं गांव वाले भेड़िए को ढूंढने निकल पड़े। तभी उन्हें भेड़िए की तरह दिखने वाले कुत्ते पर हमला कर दिया और लाठी से पीट-पीटकर उसकी हत्या कर दी। वन विभाग की टीम अब भी भेड़ियों की खोज में लगी हुई है और इसी के साथ ही इस तरह की घटनाओं को रोकने के लिए नए उपायों पर विचार कर रही है। ग्रामीणों की सुरक्षा और वन्य जीवों के संरक्षण के लिए तुरंत प्रभावी कदम उठाने की आवश्यकता महसूस की जा रही है।

बच्चों की बाहर जाने पर रोक
भेड़िए के हमले के कारण पूरे गांव में एक भयावह स्थिति उत्पन्न हो गई है। गुरुवार रात और शुक्रवार सुबह भेड़ियों के हमलों ने ग्रामीणों की ज़िंदगी को कठिन बना दिया है। इस स्थिति को देखते हुए लोगों ने अपने बच्चों को बाहर जाने से रोक दिया है। इस दौरान राजस्व विभाग और पंचायत सचिव अविनाश शर्मा भी मौके पर मौजूद रहे।

एसडीएम ने पीड़ित परिवार से की मुलाकात
महसी एसडीएम अखिलेश कुमार सिंह ने भेड़िए के हमले में प्रभावित परिवार से मुलाकात की और हर संभव सहायता प्रदान करने का आश्वासन दिया। उन्होंने बताया कि पीड़ित को स्वास्थ्य परीक्षण के लिए चिकित्सा सुविधा में भेजा गया है, और रिपोर्ट आने के बाद स्थिति की जानकारी मिल सकेगी।

Also Read