फूल तोड़ने गई बच्चियों की डूबने से मौत : सीएम योगी ने जताया शोक, परिजनों को तत्काल मुआवजे की घोषणा

UPT | सीएम योगी आदित्यनाथ

Sep 10, 2024 17:37

योगी आदित्यनाथ ने बहराइच के नवाबगंज थाना क्षेत्र में एक तालाब में डूबने से हुई चार बच्चियों की मौत पर गहरा शोक व्यक्त किया है। उन्होंने इस घटना के पीड़ित परिवारों को तुरंत राहत राशि प्रदान करने के निर्देश दिए हैं...

Short Highlights
  • बहराइच में तालाब में डूबने से चार बच्चियों की मौत
  • सीएम योगी ने जताया शोक
  • पीड़ित परिवार को तत्काल मुआवजे की घोषणा
Bahraich News : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बहराइच के नवाबगंज थाना क्षेत्र में एक तालाब में डूबने से हुई चार बच्चियों की मौत पर गहरा शोक जताया है। उन्होंने इस घटना के पीड़ित परिवारों को तुरंत राहत राशि प्रदान करने के निर्देश दिए हैं और पीड़ित परिवारों के प्रति अपनी संवेदनाएं व्यक्त की हैं। मुख्यमंत्री ने इस दुखद घटना पर अपनी गहरी चिंता जताई है और संबंधित अधिकारियों को राहत उपायों को शीघ्र लागू करने का निर्देश दिया है।

पानी में डूबने से हुई बच्चियों की मौत
दरअसल, बहराइच के सतीजोर गांव में स्थित तालाब में मंगलवार को चार बालिकाएं डूब गईं। तालाब में बेली फूल तोड़ने गई महक (14) पुत्री कालीन खान पानी में डूबने लगी। जिसे बचाने के प्रयास में सामिया (10) पुत्री इशरत, साइबा (10) पुत्री मेराज और सरिकुल खातून (13) पुत्री मकबूल खां भी तालाब में गिर गईं। इस दुखद घटना में चारों बालिकाओं की मौत हो गई, जिससे गांव में हड़कंप मच गया।



गांव में शोक की लहर
वहीं घटनास्थल पर मौजूद ग्रामीणों ने तुरंत मदद के प्रयास किए, लेकिन तीन बालिकाओं की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि, एक बालिका को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया, लेकिन वहां पहुंचने से पहले उसकी भी मौत हो गई। इस घटना से पूरे गांव में शोक की लहर है और प्रशासनिक अधिकारियों ने स्थिति की गंभीरता को देखते हुए तत्काल कार्रवाई की है।

शवो को पोस्टमार्टम के लिए भेजने की तैयारी
वहीं एसडीएम अश्विनी कुमार पांडेय और थानाध्यक्ष शीला यादव पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच गई हैं। शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। इस प्रकार की घटनाओं से बचाव के लिए उचित कदम उठाने की आवश्यकता की ओर ध्यान आकर्षित करते हुए, मुख्यमंत्री ने शोक संतप्त परिवारों को हर संभव मदद का आश्वासन दिया है।

ये भी पढ़ें- बहराइच में पकड़ा गया एक और भेड़िया : वन विभाग की गिरफ्त में आए पांच भेड़िये, एक अभी भी दे रहा चकमा

Also Read