बहराइच में भेड़िए का आतंक जारी : एक ही रात में दो महिलाओं पर किया हमला, गांवों में पसरा खौफ

सोशल मीडिया | बहराइच में भेड़िए का आतंक जारी

Sep 12, 2024 15:56

उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले में भेड़ियों का आतंक लगातार बढ़ता जा रहा है। हाल ही में, आदमखोर भेड़िए ने दो अलग-अलग गांवों में बुजुर्ग महिलाओं पर हमले किए, जिससे स्थानीय निवासियों में दहशत फैल गई है।

Short Highlights
  • बहराइच में भेड़िए का आतंक जारी
  • अब तक 5 भेड़िए पकड़े गए
  • एक भेड़िया घूम रहा खुलेआम
Bahraich News : उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले में भेड़ियों का आतंक लगातार बढ़ता जा रहा है। हाल ही में, आदमखोर भेड़िए ने दो अलग-अलग गांवों में बुजुर्ग महिलाओं पर हमले किए, जिससे स्थानीय निवासियों में दहशत फैल गई है। बुधवार की रात को, भेड़िया ने कोरियन पुरवा गांव में 50 वर्षीय पुष्पा देवी पर हमला किया, जब वह घर के बरामदे में सो रही थीं। भेड़िए ने महिला को गंभीर रूप से घायल कर दिया, जिसके बाद परिजनों ने उसे बहराइच मेडिकल कॉलेज रेफर किया। दूसरी घटना हरदी थाना क्षेत्र के भवानीपुर गांव में हुई, जहां 52 वर्षीय महिला पर भेड़िए ने हमला किया। महिला को CHC महसी में भर्ती कराया गया है और उनका इलाज चल रहा है।

एक भेड़िया घूम रहा खुलेआम
वन विभाग ने भेड़ियों को पकड़ने के लिए व्यापक सर्च ऑपरेशन शुरू किया है। अब तक, पांच भेड़ियों को पकड़ लिया गया है, लेकिन एक भेड़िया अभी भी खुले में घूम रहा है। वन विभाग की टीम ने ड्रोन और अन्य तकनीकी साधनों का इस्तेमाल करके भेड़िए की खोजबीन तेज कर दी है। बहराइच के ग्रामीणों की चिंता और बढ़ गई है, क्योंकि वे अकेले बाहर जाने में डर महसूस कर रहे हैं और रातभर जागकर अपनी सुरक्षा कर रहे हैं। हालात इस कदर गंभीर हो गए हैं कि लोग अपने घरों में लाठी-डंडे लेकर पहरा दे रहे हैं।

30 से अधिक लोग घायल
भेड़ियों के हमलों के चलते बहराइच जिले के तमाम गांवों में खौफ पसरा हैं। जुलाई के मध्य से अब तक आठ लोगों की मौत हो चुकी है और 30 से अधिक लोग घायल हो चुके हैं। वन विभाग ने पहले ही पुष्टि की है कि भेड़ियों के हमलों में कई बच्चों की जान गई है और कई अन्य गंभीर रूप से घायल हुए हैं। हालिया घटनाओं में, मंगलवार की रात दो बालिकाओं को भेड़ियों ने घायल किया, जिससे प्रशासन और वन विभाग की चिंता और बढ़ गई है।

अब तक 5 भेड़िए पकड़े गए
भेड़ियों के हमलों की बढ़ती घटनाओं ने बहराइच के निवासियों को भयभीत कर दिया है। वन विभाग ने अब तक छह भेड़ियों में से पांच को पकड़ लिया है, लेकिन छठे भेड़िए की खोज अभी जारी है। वन विभाग लगातार भेड़ियों को पकड़ने की कोशिश कर रहा है। इसके लिए तमाम उपाय भी किए जा चुके हैं। गांवों में हालात ऐसे हो गए हैं कि लोग घर से निकलने में भी डर रहे हैं।

Also Read