बहराइच में घूम रहा भेड़ियों का नया झुंड : 'लंगड़े सरदार' को भी नहीं पकड़ पाया वन विभाग, लोगों में फैली दहशत

UPT | यह मेटा एआई द्वारा जनरेट की गई सांकेतिक तस्वीर है

Sep 20, 2024 17:17

बहराइच में वन विभाग ने 6 में से 5 भेड़ियों को पकड़ लिया, लेकिन उनका लंगड़ा सरदार अब भी नासूर बना हुआ है। लेकिन इस बीच पता चला है कि इलाके में भेड़ियों का नया झुंड घुस आया है।

Short Highlights
  • बहराइच में घूम रहा भेड़ियों का नया झुंड
  • ग्रामीणों में फैली दहशत
  • वन विभाग ने बताया पुरानी मांद
Bahraich News : बहराइच में वन विभाग ने 6 में से 5 भेड़ियों को पकड़ लिया, लेकिन उनका लंगड़ा सरदार अब भी नासूर बना हुआ है। अब तक तो ग्रामीण इस आस में जी रहे थे कि एक भेड़िया ही बचा हुआ है, जिसे जल्द पकड़ लिया जाएगा। लेकिन इस बीच पता चला है कि इलाके में भेड़ियों का नया झुंड घुस आया है, जिसका सरकार वही लंगड़ा भेड़िया है, जो बार-बार वन विभाग को चकमा दे रहा है।

ग्रामीणों में फैली दहशत
दरअसल बहराइच के ग्रामीणों ने दावा किया है कि उन्होंने भेड़ियों के नए झुंड को इलाके में घूमते देखा है। इससे लोगों के बीच दहशत फैसल गई है। ग्रामीणों का कहना है कि भेड़ियों का नया झुंड महसी तहसील के मंगला गांव के पास स्थित एक फार्म हाउस के पास देखा गया है। बहराइच में भेड़ियों के आतंक से सबसे ज्यादा प्रभावित इलाका सिसैया चूड़ामणि है और जिस जगह पर भेड़ियों के नए झुंड को देखे जाने का दावा किया जा रहा है, वह यहां से मात्र 5 किलोमीटर दूर है।



वन विभाग ने क्या कहा?
मामले में डीएफओ अजीत प्रताप सिंह ने कहा कि वहां पर पुरानी मांद है। भेड़ियों के पग चिन्ह जरूर मिले हैं, लेकिन ऐसा लगता नहीं कि उनके साथ लंगड़ा भेड़िया होगा। हालांकि वह आदमखोर भेड़िए हैं या नहीं, ये जांच के बाद ही साफ हो पाएगा। डीएफओ ने बताया कि अगर लंगड़ा भेड़िया उस झुंड में शामिल है, तो उसको पकड़ने पर बाकी के भेड़िए भी आदमखोर और हिंसक हो सकते हैं। ऐसे में सावधानी बरतनी होगी, क्योंकि भेड़ियों में बदला लेने की प्रवृत्ति होती है।

आज पहुंचे थे योगी सरकार के मंत्री
डीएफओ ने साफ किया कि अगर भेड़ियों का नया झुंड आदमखोर नहीं है, तो उनमें से एक को भी पकड़ने पर वह सभी हिंसक हो जाएंगे और इंसानों पर हमला करने लगेंगे। ऐसे में नई समस्या खड़ी हो सकती है। वहीं आज इलाके में यूपी सरकार के मंत्री सूर्य प्रताप शाही भी पहुंचे थे। हालांकि उन्होंने बाढ़ प्रभावित लोगों से मुलाकात की थी।

Also Read