बहराइच हिंसा पर महंत धीरेंद्र शास्त्री का बयान : हिंदुओं को एकजुट होने की जरूरत, सरकार से कठोर कार्रवाई की मांग

UPT | महंत धीरेंद्र शास्त्री की भाषण देते हुए फोटो।

Oct 19, 2024 11:27

बाबा बागेश्वर धाम धीरेंद्र शास्त्री ने कहा कि एक-एक कर हिंदू बांट रहा है एक-एक करके हिंदू निपटा रहा है। हिंदुओं को एकजुट करने के लिए किसी न किसी को तो आगे आना पड़ेगा।

Bahraich News : बहराइच में हाल ही में हुई हिंसा के बाद जहां राजनीतिक हलकों में चर्चाओं का दौर जारी है, वहीं अब बागेश्वर धाम के महंत धीरेंद्र शास्त्री ने भी इस मुद्दे पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। महंत धीरेंद्र शास्त्री ने बहराइच की घटना के साथ-साथ देशभर में हो रही हिंसक घटनाओं को लेकर चिंता व्यक्त की है। उन्होंने कहा कि आजकल दंगे करना आसान हो गया है और इस प्रकार की घटनाएं लगातार हिंदुओं को निशाना बनाकर की जा रही हैं।

हिंदुओं के खिलाफ साजिश का आरोप
महंत धीरेंद्र शास्त्री ने अपने बयान में कहा कि वर्तमान समय में हिंदुओं के खिलाफ अत्याचार बढ़ता जा रहा है। उन्होंने बहराइच की घटना के साथ-साथ मणिपुर और नुहू (मेवात) की घटनाओं का भी ज़िक्र करते हुए कहा कि हर जगह हिंदुओं को टारगेट किया जा रहा है। उन्होंने कहा, "आज दंगा और बवाल करना आसान हो गया है। कोई भी जहां चाहे दंगा कर सकता है। बहराइच और अन्य घटनाओं में हिंदुओं को डराने और बांटने की साजिश हो रही है।"

एकजुट होने की अपील
धीरेंद्र शास्त्री ने कहा कि हिंदुओं को एकजुट होने का समय आ गया है और इसे किसी एक व्यक्ति या संगठन की जिम्मेदारी नहीं, बल्कि सामूहिक प्रयास की जरूरत है। उन्होंने कहा, "हिंदुओं को अब अपने घरों, दिलों और सड़कों पर एकजुट होकर खड़ा होना पड़ेगा। यह समय है कि हम अपनी एकता को बनाए रखें और जो लोग समाज में अशांति फैलाने की कोशिश कर रहे हैं, उनका विरोध करें।"



सरकार से कठोर कार्रवाई की मांग
महंत धीरेंद्र शास्त्री ने सरकार से अपील की कि वह उन लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करे जो हिंसा और दंगे फैलाकर समाज में अस्थिरता लाने का प्रयास कर रहे हैं। उन्होंने कहा, "सरकार को इस मुद्दे पर सख्त कदम उठाने चाहिए ताकि दंगों को रोकने और शांति बनाए रखने में मदद मिल सके। जो लोग दंगे कर रहे हैं, उनके खिलाफ कठोर जांच और कार्रवाई की जानी चाहिए ताकि भविष्य में कोई भी ऐसा करने का साहस न कर सके।" महंत धीरेंद्र शास्त्री के इस बयान के बाद हिंदू समाज में उनके प्रति समर्थन और विरोध दोनों ही प्रकार की प्रतिक्रियाएं आ रही हैं। उनके समर्थकों का कहना है कि उन्होंने सही समय पर सही मुद्दा उठाया है, जबकि विरोधियों का कहना है कि ऐसे बयानों से समाज में तनाव और बढ़ सकता है।

हिंदुओं को एकजुट होने का संदेश
धीरेंद्र शास्त्री का यह बयान उन लोगों के लिए एक संदेश के रूप में देखा जा रहा है, जो समाज में एकजुटता की कमी महसूस कर रहे हैं। उन्होंने साफ तौर पर कहा कि हिंदुओं को बांटने की साजिश रची जा रही है, और अब समय आ गया है कि हिंदू समाज एकजुट होकर इन चुनौतियों का सामना करे। 

Also Read