बहराइच एनकाउंटर के बाद गरमाई सियासत : अखिलेश ने बताया सरकार की नाकामी, अजय राय बोले- दंगा कराना चाहते हैं

UPT | बहराइच एनकाउंटर के बाद गरमाई सियासत

Oct 17, 2024 17:32

बहराइच हिंसा के आरोपियों के एनकाउंटर के बाद से प्रदेश की सियासत गरमा गई है। अखिलेश यादव और अजय राय समेत तमाम नेताओं ने इसके बाद सरकार को आड़े हाथों लिया है

Short Highlights
  • बहराइच एनकाउंटर के बाद गरमाई सियासत
  • अखिलेश ने बताया सरकार की नाकामी
  • अजय राय ने भी साधा निशाना
Bahraich News : बहराइच हिंसा के आरोपियों के एनकाउंटर के बाद से प्रदेश की सियासत गरमा गई है। अखिलेश यादव और अजय राय समेत तमाम नेताओं ने इसके बाद सरकार को आड़े हाथों लिया है। अखिलेश ने जहां इसे सरकार की नाकामी बताया, वहीं अजय राय ने दंगा कराने की साजिश कहा।

अखिलेश ने बोला सरकार पर हमला
समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा- लगातार इस प्रकार की घटनाएं हो रही हैं और ये घटनाएं सरकार की नाकामी के कारण हो रही हैं। सरकार अपनी नाकामी छिपाने के लिए एनकाउंटर कर रही हैं। एनकाउंटर, हाफ एनकाउंटर, और भी कई परिभाषाएं हैं जो सरकार ने बनाई है। अगर एनकाउंटर से ही कानून-व्यवस्था बेहतर हो रही होती तो अभी उत्तर प्रदेश कई आंकड़ों में दूसरे प्रदेशों से अच्छा होता। जब सब कुछ पुलिस की जानकारी में था तो आखिरकार वे शांतिपूर्ण तरीके से कार्यक्रम संपन्न क्यों नहीं करवा पाए? ये एनकाउंटर डराने के लिए है।  एनकाउंटर करना और नफरत को बढ़ावा देना, यह इस सरकार के काम करने का नया तरीका है।



अजय राय ने भी साधा निशाना
कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय राय ने कहा- ये पहले से फर्जी एनकाउंटर करा रहे हैं। चाहें मंगेश यादव का हो, अजीत प्रताप सिंह का हो या बहराइच। ये सिर्फ अपनी असफलता को, कमियों को छिपाने की कोशिश कर रहे हैं। पूरी सरकार फेल है। सरकार ने कोई इंतजाम नहीं किया। सरकार केवल दंगा कराना और फर्जी एनकाउंटर कराना चाहती है।

बहराइच हिंसा के 5 आरोपी गिरफ्तार
बहराइच जिले में हुई हिंसा के 5 आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। इसमें से दो आरोपियों के साथ पुलिस की मुठभेड़ हुई, जिमसें उन्हें गोली लगी। बताया जा रहा है कि सभी आरोपी नेपाल भागने की फिराक में थे। जिन आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है, उनके नाम मोहम्मद फ़हीन, मोहम्मद तालीम उर्फ सबलू, मोहम्मद सरफराज, अब्दुल हमीद, मोहम्मद अफज़ल है।

यह भी पढ़ें- Bahraich News : रामगोपाल को करंट लगाने और नाखून उखाड़ने की बात गलत, जानें पुलिस ने क्या कहा...

यह भी पढ़ें- दिवाली से पहले योगी सरकार की कर्मचारियों को तोहफा देने की तैयारी : डीए में इजाफे के साथ मिलेगा बोनस

Also Read