तिरुपति प्रसादम विवाद : बृजभूषण शरण ने उठाए सवाल, कहा- यूपी में बिक रहे तेल और घी की भी हो जांच

UPT | बृजभूषण शरण

Sep 23, 2024 10:47

तिरुपति मंदिर के प्रसादम में उपयोग किए गए घी को लेकर विवाद उठ गया है। जिसके चलते सियासी बवाल भी मचा हुआ है। कैसरगंज के पूर्व बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह ने इस मुद्दे पर अपनी प्रतिक्रिया दी...

Gonda News : तिरुपति मंदिर के प्रसादम में उपयोग किए गए घी को लेकर विवाद उठ गया है। जिसके चलते सियासी बवाल भी मचा हुआ है। कैसरगंज के पूर्व बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह ने इस मुद्दे पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने यूपी में बिक रहे घी पर सवाल उठाते हुए बिना नाम लिए सीएम योगी से जांच कराने की मांग की।

यूपी में बिक रहे तेल और घी की भी हो जांच
बृजभूषण शरण सिंह ने कहा, "मैंने पिछले दो साल से इस पर आवाज उठाई है, लेकिन किसी ने ध्यान नहीं दिया। तिरुपति के लड्डू की जांच होनी चाहिए। वहीं यूपी में बिक रहे घी की भी। मैंने एक विशेष व्यक्ति का नाम लिया था, जिसने मेरे खिलाफ मुकदमा किया था। मुझे खुशी है कि वहां के मुख्यमंत्री ने जांच कराई। यहां भी ऐसी ही पहल होनी चाहिए।"


सीएम योगी से जांच की मांग
बृजभूषण शरण ने कहा, "आज यूपी में पूजा के लिए घी और तिल का तेल बिक रहा है। इनकी गुणवत्ता की जांच कराई जाए। हम अपनी सरकार से यह मांग करते हैं कि पूजा में इस्तेमाल होने वाले घी की भी जांच होनी चाहिए।"

जानिए क्या है मामला
आंध्र प्रदेश के प्रसिद्ध तिरुपति मंदिर में मिलने वाले प्रसाद लड्डुओं में मिलावट की खबर सामने आने के बाद हडकंप मच गया है। लैब परीक्षण में पाया गया कि इन लड्डुओं में इस्तेमाल होने वाले घी में पशुओं की चर्बी और मछली का तेल शामिल है। टीडीपी सरकार ने इसके लिए पूर्ववर्ती YSRCP सरकार को जिम्मेदार ठहराया है। जिसके कारण मामला गरमा गया है। हिंदू संगठनों और साधु-संतों ने इस मुद्दे पर कड़ी प्रतिक्रिया दी है। हालांकि तिरुमाला तिरुपति देवस्थानम ने स्पष्ट किया है कि प्रसाद की शुचिता अब पूरी तरह से बहाल कर दी गई है। श्रीवारि लड्डू की पवित्रता सुरक्षित है। हाल ही में अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा समारोह में तिरुपति से भेजे गए लड्डू को साधु-संतों और श्रद्धालुओं में बांटा गया।

Also Read