गोंडा में पटाखा विस्फोट : हादसे में दो की मौत, मृतकों की संख्या बढ़ने की आशंका

UPT | Gonda firecracker explosion

Oct 07, 2024 15:00

इस विस्फोट के कारण आधा दर्जन लोग झुलस गए हैं और एक युवक का पैर भी गंभीर रूप से घायल हो गया। यह घटना तरबगंज की उमरी रोड स्थित बेलसर गांव में हुई है...

Gonda News : गोंडा में एक भयानक घटना सामने आई है, जहां पटाखे में विस्फोट के चलते दो लोगों की मौत हो गई है। साथ ही यह भी आशंका जताई जा रही है कि मृतकों की संख्या बढ़ सकती है। इस विस्फोट के कारण आधा दर्जन लोग झुलस गए हैं और एक युवक का पैर भी गंभीर रूप से घायल हो गया। यह घटना तरबगंज की उमरी रोड स्थित बेलसर गांव में हुई है। वहीं घायलों को तुरंत उपचार के लिए अस्पताल पहुंचाया गया है, जहां उनकी स्थिति की जांच की जा रही है।

पटाखा बनाने के दौरान हुआ हादसा
दरअसल, गोंडा में एक गंभीर हादसे में पटाखा बनाने के दौरान विस्फोट हो गया, जिसमें दो लोगों की जान चली गई और चार अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों को तत्काल लखनऊ रेफर किया गया है। यह हादसा बेलसर गांव में दोपहर 12 बजे के आसपास हुआ, जो शहर मुख्यालय से लगभग 20 किलोमीटर दूर स्थित है। विस्फोट की तीव्रता इतनी थी कि आसपास के मकानों की दीवारें ढह गईं और उनमें दरारें आ गईं।

जमीन पर तड़प रहे थे लोग
वहीं इस हादसे के समय मौजूद लोगों ने बताया कि विस्फोट की आवाज इतनी तेज थी कि पूरा गांव दहल गया। पटाखे इधर-उधर गिरकर फिर से विस्फोट करने लगे, जिससे स्थिति और भी भयावह हो गई। प्रत्यक्षदर्शियों ने कहा कि जब वे मौके पर पहुंचे, तो उन्होंने देखा कि कई लोग मलबे के नीचे दबे हुए थे। मकान की दीवार गिर गई थी और लोग तड़पते हुए जमीन पर पड़े थे।

पटाखा विस्फोट से दो कि मौत
घटना में मृतकों की पहचान इसहाक (30) और आकाश (15) के रूप में हुई है। जबकि, घायलों में आयूब (20), छोटू (16), तूफान (17) और कृष्ण कुमार (17) शामिल हैं। आयूब की मां साबिया ने बताया कि उनके घर में पटाखा नहीं था और वे खुद कभी पटाखा नहीं बनाते थे। आयूब किसी खंडहर में पटाखा दगाने गया था, जहां यह भयानक विस्फोट हुआ।

दोषियों पर होगी कार्रवाई
इस घटना के तुरंत बाद तरबगंज के एसडीएम और अन्य अधिकारी मौके पर पहुंचे और रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है। पुलिस ने आश्वासन दिया है कि जो भी इस हादसे के लिए जिम्मेदार होगा, उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। फिलहाल, घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है और राहत कार्य तेजी से जारी है।

Also Read