गोंडा में सपा नेता हत्याकांड : भाजपा सभासद और उसके बेटों पर लगा गैंगस्टर एक्ट, आरोपियों को भेजा नोटिस

UPT | गैंगस्टर एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज

Oct 01, 2024 19:44

गोंडा जिले के परसपुर थाना क्षेत्र स्थित राजा टोला मोहल्ले में सपा नेता ओमप्रकाश सिंह की हत्या के मामले में शामिल आरोपियों के खिलाफ गोंडा जिला अधिकारी के आदेश पर पुलिस ने गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की ...

Gonda News : गोंडा जिले के परसपुर थाना क्षेत्र स्थित राजा टोला मोहल्ले में सपा नेता ओमप्रकाश सिंह की हत्या के मामले में शामिल आरोपियों के खिलाफ गोंडा जिला अधिकारी के आदेश पर पुलिस ने गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की है। इस मामले में आरोपी भाजपा नेता ललन सिंह और उनके तीन बेटों सहित कुल पांच लोगों के खिलाफ परसपुर थाने में मुकदमा दर्ज किया गया है। सभी पांच आरोपियों को जेल भेज दिया गया है।

गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई
हत्याकांड के बाद, परसपुर थाने की पुलिस ने गैंग चार्ट तैयार किया और गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई के लिए गोंडा पुलिस अधीक्षक विनीत जायसवाल को एक पत्र भेजा। इसके बाद, पुलिस अधीक्षक ने गोंडा जिला अधिकारी के कोर्ट में गैंग चार्ट के संबंध में एक आवेदन दिया। गोंडा जिला अधिकारी नेहा शर्मा ने गैंगस्टर कार्रवाई करने की अनुमति प्रदान की। अनुमति मिलने के बाद, परसपुर थाने के थाना अध्यक्ष दिनेश कुमार सिंह ने  गैंगस्टर एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है।



गोंडा मंडलीय कारागार में बंद हैं आरोपी
आरोपी भाजपा सभासद उदयभान सिंह उर्फ लल्लन सिंह और उसके बेटे धर्मवीर सिंह उर्फ चंदन सिंह, बलवीर सिंह उर्फ नंदन सिंह, सूरज सिंह और उनके सहयोगी रोहित सिंह के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी गई है। ये सभी पांचों आरोपी गोंडा मंडलीय कारागार में बंद हैं, जहां उन्हें गैंगस्टर एक्ट के तहत नोटिस तामिला कराया गया है। सभी आरोपी अभी भी गोंडा जिला कारागार में रहेंगे। उल्लेखनीय है कि आरोपी लल्लन सिंह के बेटे सूरज सिंह का जमानत प्रार्थना पत्र गोंडा न्यायालय से पहले ही निरस्त हो चुका है।

जिला मजिस्ट्रेट से ली अनुमति
गोंडा पुलिस अधीक्षक विनीत जायसवाल ने बताया कि आरोपियों ने एक व्यक्ति की निर्मम हत्या की थी। हत्याकांड में शामिल पांचवें आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया है। ये सभी दबंग प्रवृत्ति के लोग हैं और उनके खिलाफ अब जिला मजिस्ट्रेट की अनुमति से गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की गई है। इसके अलावा, इन आरोपियों के खिलाफ अन्य विधिक कार्रवाई भी की जा रही है।

Also Read