बहराइच पहुंचे अजय राय : बुलडोजर कार्रवाई पर उठाए सवाल, कहा- पहले लोगों को बसाए, फिर उजाड़े मकान...

UPT | बहराइच पहुंचे अजय राय

Oct 03, 2024 15:46

कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय राय गुरुवार को जिले के वजीरगंज बाजार में पहुंचे, जहां उन्होंने पीड़ित परिवारों से मुलाकात की। इसके बाद उन्होंने भाजपा सरकार पर तीखा हमला बोला...

Bahraich News : कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय राय गुरुवार को जिले के वजीरगंज बाजार में पहुंचे, इससे पहले अजय राय जिले में भेड़ियों के हमले में पीड़ित परिवारों से मुलाकात की थी। अब अजय राय बहराइच में हुई बुलडोजर कार्रवाई को लेकर पीड़ित परिवारों से मुलाकात की। इसके बाद उन्होंने भाजपा सरकार पर तीखा हमला बोला। अजय राय ने कहा कि सरकार का प्राथमिक काम लोगों को बसाना होना चाहिए, न कि उन्हें उजाड़ना। उन्होंने यह भी कहा कि वर्तमान सरकार कार्रवाई करने में अधिक रुचि रखती है, जबकि उसे पहले स्थायी समाधान खोजने चाहिए।

यह भी पढ़ें- बहराइच में गरजा प्रशासन का बुलडोजर : सरकारी जमीन पर बने 23 अवैध मकान जमीदोंज, 2023 में दिया गया था नोटिस

23 भवनों पर चला था बुलडोजर

दरअसल बहराइच के कैसरगंज तहसील क्षेत्र के फखरपुल ब्लॉक के ग्राम पंचायत सराय जगना का है। यहां 25 सितंबर को हाईकोर्ट के आदेश पर प्रशासन का बुलडोजर गरजा। इलाके में पहली ही मुनादी करा दी गई थी। ग्रामीणों की तरफ से प्रशासन की इस कार्रवाई का कोई विरोध भी नहीं किया गया। हालांकि बावजूद इसके सुरक्षा के मद्देनजर गांव में पुलिस और पीएसी के जवान मौजूद रहे। 10 दुकानों समेत 13 मकानों को जमींदोज किया गया था। एसडीएम और अन्य तहसीलों के अधिकारी भी मौके पर उपस्थित रहे। प्रशासन के पास मौजूद आंकड़ों के मुताबिक सराय जगना में गाटा संख्या 92, 211 और 212 की जमीन खलिहान और रास्ते के लिए अंकित है। लेकिन इस जमीन पर गांव के लोगों ने कब्जा कर लिया था। किसी ने यहां अपनी झोपड़ी बनाई थी, तो किसी ने पक्का मकान ही बना लिया था। इन जगहों पर 129 से अधिक लोग अपना घर बनाकर रह रहे थे।



'भाजपा सरकार बसाने के बजाए घर गिरा'
अजय राय ने कहा कि भाजपा सरकार घर बसाने के बजाए घर गिरा रही है। जबकि जिला पिछड़ा है। यहां कारखाना लगवाना चाहिए। कहा कि इसी सरकार ने लखनऊ के बसंत कुंज में पहले मकान बनवाकर दिया, इसके बाद बुलडोजर की कार्रवाई की। इसी तरह यहां भी करना चाहिए। उप चुनाव पर बोलते हुए प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि हमने पांच सीट की मांग की है। पांच सीट मिलने पर गठबन्धन से चुनाव होगा। भाजपा सरकार को हराकर नदी की ओर मोड दिया जाएगा। प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि इस तरह की कार्रवाई कर सरकार गरीबों को नीचे गिरा रही है। इस दौरान कांग्रेस जिलाध्यक्ष जेपी मिश्रा, गोपीनाथ मिश्रा समेत काफी संख्या में पदाधिकारी मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें- बहराइच पहुंचे अजय राय : बोले- पीड़ित परिवार के साथ खड़ी है कांग्रेस, सरकार पर साधा निशाना

पहले भी बोला था हमला

वहीं 4 सितंबर को बहराइच पहुंचे अजय राय ने सरकार पर जोरदार हमला बोला था। उन्होंने कहा थी कि 'भाजपा सरकार अपने नागरिकों की समस्याओं के प्रति बिल्कुल भी संवेदनशील नहीं है। सरकार को भेड़ियों के हमले से निपटने के लिए कड़े कदम उठाने चाहिए थे, लेकिन अब तक ऐसा कुछ भी देखने को नहीं मिला है। यह सरकार अपने कर्तव्यों का पालन करने में पूरी तरह से असफल रही है।'

Also Read