बीजेपी विधायक के जीजा के साथ मारपीट : सात लोगों पर केस दर्ज, पुलिस ने शुरू की जांच

UPT | पुलिस ने शुरू की जांच

Sep 27, 2024 12:55

गोंडा जिले के मेहनौन विधानसभा में बीजेपी विधायक विनय कुमार द्विवेदी के बहनोई राजेश पांडे के साथ मारपीट का मामला सामने आया है।

Gonda News : गोंडा जिले के मेहनौन विधानसभा में बीजेपी विधायक विनय कुमार द्विवेदी के बहनोई राजेश पांडे के साथ मारपीट का मामला सामने आया है। यह घटना उस समय हुई जब राजेश पांडे और बीजेपी नेता उदय पांडे के बीच किसी बात को लेकर विवाद हो गया। दोनों के बीच हुए इस विवाद का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। मामले में राजेश पांडे की तहरीर पर पुलिस ने सात लोगों के खिलाफ जानलेवा हमले सहित कई गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है।

वायरल वीडियो में क्या है?
वायरल हो रहे वीडियो में राजेश पांडे और उदय पांडे के बीच गाली-गलौज और मारपीट होते हुए देखा जा सकता है। वीडियो में राजेश पांडे उदय पांडे को गाली देते हुए नजर आ रहे हैं, जबकि उदय पांडे के निजी सुरक्षा गार्ड राजेश पांडे पर हमला करते हुए दिखाई दे रहे हैं। इस पूरे मामले ने राजनीतिक हलकों में हलचल मचा दी है, क्योंकि यह घटना बीजेपी के दो प्रभावशाली नेताओं के बीच हुई है।



मुख्यमंत्री के खिलाफ अभद्र टिप्पणी का आरोप
विधायक विनय कुमार द्विवेदी के बहनोई राजेश पांडे ने पुलिस को दी गई तहरीर में आरोप लगाया कि उदय पांडे सार्वजनिक स्थान पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ अभद्र टिप्पणी कर रहे थे, जिस पर आपत्ति जताने के बाद विवाद बढ़ गया। राजेश पांडे का कहना है कि उन्हें उदय पांडे से जान का खतरा है। इसी विवाद के चलते दोनों के बीच झगड़ा हुआ और मारपीट की नौबत आई।

बीजेपी नेता उदय पांडे का पक्ष
दूसरी ओर, उदय पांडे ने इस घटना पर सफाई देते हुए कहा कि वह मेहनौन विधानसभा में बीजेपी के सदस्यता अभियान को लेकर सक्रिय हैं और चाय पर चर्चा कार्यक्रम आयोजित कर रहे हैं। उदय पांडे का दावा है कि राजेश पांडे इस अभियान से नाराज थे और इसी वजह से उन्होंने अभद्र भाषा का प्रयोग करते हुए मारपीट की। उदय पांडे का कहना है कि उन्होंने पहले पुलिस में तहरीर दी थी, लेकिन उनकी शिकायत पर कोई कार्रवाई नहीं हुई। उन्होंने मांग की है कि उनके पक्ष से भी मुकदमा दर्ज किया जाए।

पुलिस का बयान
इस मामले पर गोंडा के अपर पुलिस अधीक्षक (पश्चिमी) मनोज कुमार रावत ने बताया कि घटना 22 सितंबर 2024 की रात लगभग 10 बजे की है, जब कोतवाली नगर थाना पुलिस को थॉमसन के पास झगड़े की सूचना मिली थी। राजेश पांडे और उदय पांडे, जो कि एक ही गांव के निवासी हैं, के बीच किसी बात को लेकर कहासुनी और मारपीट हो गई। इस झगड़े में एक पक्ष को चोटें भी आई हैं। सूचना मिलने के तुरंत बाद पुलिस मौके पर पहुंची और पीड़ित का मेडिकल परीक्षण करवाया गया। पुलिस ने इस मामले में सात लोगों के खिलाफ सुसंगत धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है और जांच जारी है।

राजनीति में गरमाया मामला
यह पूरा मामला मेहनौन विधानसभा में बीजेपी के सदस्यता अभियान को लेकर हुआ विवाद बताया जा रहा है। राजेश पांडे और उदय पांडे, दोनों ही मेहनौन क्षेत्र में बीजेपी के सक्रिय नेता हैं और इस घटना ने राजनीतिक गलियारों में चर्चाओं को जन्म दे दिया है। हालांकि पुलिस मामले की जांच कर रही है, लेकिन राजनीतिक हस्तक्षेप के चलते मामले में और अधिक मोड़ आने की संभावना बनी हुई है।

Also Read