Gonda News : पांच दिन से लापता सात वर्षीय बच्ची का शव मिला, इलाके में फैली सनसनी

UPT | बच्ची

Oct 14, 2024 12:56

कर्नलगंज कोतवाली क्षेत्र के कस्बा चौकी अंतर्गत सकरौरा पश्चिमी गांव में एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। पांच दिनों से लापता सात वर्षीय बच्ची शाहनुमा का शव मिलने से पूरे इलाके में सनसनी फैल गई है।

Gonda News : कर्नलगंज कोतवाली क्षेत्र के कस्बा चौकी अंतर्गत सकरौरा पश्चिमी गांव में एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। पांच दिनों से लापता सात वर्षीय बच्ची शाहनुमा का शव मिलने से पूरे इलाके में सनसनी फैल गई है। यह घटना 10 अक्टूबर की है, जब सकरौरा निवासी रोशन अली की बेटी शाहनुमा सुबह करीब 11 बजे अपने घर से दुकान पर कुछ सामान लेने गई थी, लेकिन वह वापस नहीं लौटी। परिवार ने अपनी ओर से काफी खोजबीन की, लेकिन जब बच्ची का कोई पता नहीं चला, तो उन्होंने पुलिस को सूचना दी।

पांच दिन तक चली खोजबीन, टीन शेड से मिली बच्ची की लाश
शाहनुमा के लापता होने की जानकारी मिलने पर कर्नलगंज के प्रभारी निरीक्षक श्रीधर पाठक ने तत्काल संज्ञान लेते हुए बच्ची की तलाश शुरू करवाई। पुलिस द्वारा कई जगहों पर जांच-पड़ताल की गई, लेकिन बच्ची का कोई सुराग नहीं मिला। पांचवें दिन, यानी 15 अक्टूबर को सकरौरा पश्चिमी के एक घर के पीछे बने टीन शेड से दुर्गंध आने लगी। जब स्थानीय लोगों ने वहां जाकर देखा, तो बच्ची का शव मिला, जो उसके घर से लगभग 300 मीटर की दूरी पर स्थित था। शव मिलने की खबर फैलते ही इलाके में हड़कंप मच गया। 

पुलिस और फॉरेंसिक टीम मौके पर, शव को भेजा पोस्टमार्टम के लिए
शव मिलने की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। फॉरेंसिक टीम भी तुरंत घटनास्थल पर पहुंची और जांच में जुट गई है। पुलिस पूरे मामले की गंभीरता से जांच कर रही है ताकि घटना के पीछे की सच्चाई सामने आ सके।



पहले तीन बेटों की हुई थी मौत, अब बेटी भी छिन गई
शाहनुमा के पिता रोशन अली ने बताया कि उनका परिवार पहले ग्राम नगवा कला के मजरा पवारन पुरवा में रहता था, जहां उनके तीन बेटों की एक-एक करके मौत हो गई थी। उस दुखद घटना के बाद वे वहाँ से स्थानांतरित होकर सकरौरा पश्चिमी में रहने लगे, जहां उन्होंने दो महीने पहले जमीन खरीदकर छप्पर का घर बनाया। रोशन अली का कहना है कि इस घटना से उनके परिवार पर दुःखों का पहाड़ टूट पड़ा है। 

जुआरियों के जमावड़े पर उठ रहे सवाल
स्थानीय लोगों का कहना है कि जिस स्थान पर बच्ची का शव मिला, वहां अक्सर जुआरियों का जमावड़ा लगता रहता है। इसको लेकर क्षेत्र में पहले भी शिकायतें की गई थीं, लेकिन कोई ठोस कार्रवाई नहीं की गई। इस घटना के बाद जुआरियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग जोर पकड़ रही है। पुलिस सभी संभावनाओं की जांच कर रही है और जल्द ही इस दुखद घटना के पीछे की सच्चाई सामने लाने का दावा कर रही है।

Also Read