विनेश फोगाट पर क्या बोले बृजभूषण के बेटे : विधायक पुत्र ने कहा- हृदय विदारक, सांसद बेटा बोला-देश का नुकसान, कल बजरंग पुनिया ने साधा था निशाना

UPT | बृजभूषण के बेटे ने की मामले पर टिप्पणी

Aug 07, 2024 14:27

पेरिस ओलंपिक 2024 में महिला पहलवान विनेश फोगाट अयोग्य घोषित हो चुकी हैं। विनेश का वजह 50 किलोग्राम वर्ग में 100 ग्राम ज्यादा आ गया है। ओलंपिक के नियमों के मुताबिक, विनेश अब किसी भी मेडल की हकदार नहीं है।

Short Highlights
  • विनेश फोगाट ओलंपिक में अयोग्य घोषित 
  • बृजभूषण के बेटे ने की मामले पर टिप्पणी
  • बजरंग पुनिया ने साधा था निशाना
Gonda News : वजन बढ़ने के कारण पेरिस ओलंपिक 2024 के फाइनल से महिला पहलवान विनेश फोगाट के बाहर हो जाने पर कुश्ती संघ के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण के दानों बेटों की प्रतिक्रिया सामने आई है। बृजभूषण के बेटे और गोंडा सदर से विधायक प्रतीक भूषण सिंह ने सोशल मीडिया में इस पर टिप्पणी की है। वहीं सांसद बेटे करण बेटे ने मीडिया के एक सवाल के जवाब में अपनी राय रखी।

क्या बोले प्रतीक भूषण सिंह
प्रतीक भूषण सिंह ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट से पोस्ट कर कहा- 'अयोग्य करार दिए जाने की खबर हृदय विदारक है। आज की घटना निराश करने वाली है।' हालांकि अभी तक बृजभूषण की तरफ से इस पर कोई टिप्पणी नहीं आई है। कैसरगंज से नवनिर्वाचित सांसद करण भूषण सिंह ने कहा कि यह देश का नुकसान है। वहीं पीएम मोदी ने मामले पर विनेश की तारीफ करते हुए लिखा- 'आप चैंपियनों की चैंपियन हैं। देश को आप पर गर्व है।' आपको बता दें कि एक दिन पहले ही पहलवान बजरंग पूनिया ने विनेश फोगाट के फाइनल के लिए क्वालीफाई करने पर खुशी व्यक्त करते हुए बृजभूषण शरण सिंह पर निशाना साधा था।
 
सांसद करण भूषण का बयान
मीडिया के एक सवाल के जवाब में सांसद करण भूषण ने भी इस पर प्रतिक्रिया दी। रेसलिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया के वाइस प्रेसिडेंट और बृजभूषण शरण सिंह के बेटे करण भूषण ने कहा कि विनेश के अयोग्य घोषित होने से देश का नुकसान हुआ है। इस बारे में उचित मंच पर अपील की जाएगी।

बजरंग पूनिया ने साधा था निशाना
विनेश फोगाट ने एक दिन पहले ही फाइनल के लिए क्वालीफाई किया था। इस पर बजरंग पूनिया ने कहा था- 'मुझे परेशानी इस बात से है कि जब देश की ये बेटियां पिछले साल जंतर-मंतर पर विरोध प्रदर्शन कर रही थीं, तो भारत सरकार ने एक भी शब्द नहीं कहा। अब जब उन्होंने अच्छा काम किया है, तो आप उन्हें देश की बेटियां कैसे कह सकते हैं? यह भाजपा आईटी सेल और बृजभूषण सिंह के मुंह पर तमाचा होगा। वे भारत की बेटियों, बहनों की आंखों में कैसे देख पाएंगे?'

बृजभूषण के खिलाफ धरने पर बैठे थे पहलवान
आपको बता दें विनेश फोगाट, साक्षी मलिक और बजरंग पूनिया बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ यौन उत्पीड़न का आरोप लगाते हुए धरने पर बैठे थे। उन पर एक नाबालिग समेत 7 महिला पहलवानों के साथ यौन उत्पीड़न का आरोप लगा था। विरोध के दौरान पुलिस और सुरक्षाबलों के साथ झड़प की तस्वीरें देश ने देखी हैं। विरोध प्रदर्शन के बाद बृजभूषण के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था।

Also Read