अवैध अतिक्रमण के खिलाफ बड़ी कार्रवाई : बुलडोजर से गिराई गई दुकानें, एक महीने पहले दिया गया था नोटिस

UPT | बुलडोजर से हटाया जा रहा अतिक्रमण

Oct 27, 2024 15:38

गोंडा जिले में जिला प्रशासन ने अवैध अतिक्रमण के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है। लोक निर्माण विभाग की जमीन पर कब्जा करके बनाए गए लगभग 6 दुकानों को गिरा दिया गया

Gonda News ; गोंडा जिले में जिला प्रशासन ने अवैध अतिक्रमण के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है। लोक निर्माण विभाग की जमीन पर कब्जा करके बनाए गए लगभग 6 दुकानों को गिरा दिया गया, जिससे सड़क चौड़ीकरण की प्रक्रिया में तेजी आएगी। इस कार्रवाई के दौरान एक दर्जन से अधिक लोगों को अवैध निर्माण हटाने के लिए नोटिस भी दिए गए हैं। 

सड़क का होना है चौड़ीकरण
भौरीगंज-परसपुर मार्ग से चचरी-माझा तक लगभग 8 किलोमीटर लंबे सड़क का चौड़ीकरण होना है, लेकिन दुकानों के अतिक्रमण के कारण यह कार्य रुक गया था। पिछले एक महीने से लोक निर्माण विभाग ने इन अतिक्रमणकारियों को नोटिस जारी कर रखा था, लेकिन लोग कार्रवाई के प्रति अनसुना करते रहे। तीन दिन पहले फिर से नोटिस मिलने के बाद भी जब अतिक्रमण नहीं हटाया गया, तो प्रशासन ने बुलडोजर चलाने का फैसला किया।

पहले ही दी गई थी चेतावनी
करनैलगंज के उप जिलाधिकारी भरत भार्गव ने बताया कि अवैध निर्माण को हटाने के लिए सभी संबंधित लोगों को पहले ही चेतावनी दी गई थी। अब प्रशासन ने सख्त कार्रवाई करते हुए बुलडोजर के माध्यम से अतिक्रमण हटाने का कार्य आरंभ किया है। कई लोग प्रशासन की कार्रवाई को देखते हुए खुद ही अपने निर्माण को हटाने में जुट गए हैं। इस कार्रवाई से प्रशासन ने स्पष्ट कर दिया है कि अवैध अतिक्रमण किसी भी हाल में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा और सड़क चौड़ीकरण का कार्य शीघ्र पूरा किया जाएगा।

Also Read