Gonda News : जिलाधिकारी करेंगी सभी तहसील और विकासखंड कार्यालयों का निरीक्षण

UPT | जिलाधिकारी ने​हा शर्मा

Aug 22, 2024 17:15

ग्राम चौपाल में आम जनपदवासियों से सीधे संवाद के बाद अब बारी अधिकारियों से जवाब तलब करने की है। जिलाधिकारी नेहा शर्मा आगामी सितंबर और अक्टूबर माह में...

Gonda News : ग्राम चौपाल में आम जनपदवासियों से सीधे संवाद के बाद अब बारी अधिकारियों से जवाब तलब करने की है। जिलाधिकारी नेहा शर्मा आगामी सितंबर और अक्टूबर माह में जनपद के सभी तहसील एवं विकासखंड कार्यालयों का निरीक्षण कर समीक्षा बैठक करेंगी। जिलाधिकारी की ओर से इसका कार्यक्रम भी जारी कर दिया गया है। इस दौरान संबंधित क्षेत्र में शासन के विकास प्राथमिकता कार्यों के साथ जनशिकायतों के निस्तारण की गुणवत्ता पर जोर दिया जाएगा। 

योजनाओं के क्रियान्वयन की ​होगी समीक्षा 
जिलाधिकारी नेहा शर्मा ने बताया कि निरीक्षण के दौरान शासन की विभिन्न योजनाओं के क्रियान्वयन की समीक्षा की जाएगी। स्वास्थ्य, शिक्षा, साफ-सफाई सहित ग्रामों में विकास कार्यों के लिए बनाई जा रही योजनाओं का क्रियान्वयन, मनरेगा, विकासखंड पर आने वाले फरियादियों की शिकायतों के समाधान की गुणवत्ता आदि पर जोर दिया जाएगा। जनपद गोण्डा में संवाद की नई संस्कृति को विकसित किया गया है। बीते दिनों भी ग्राम चौपाल 2.0 के माध्यम से जनता से सीधा संवाद स्थापित किया गया था। इनके माध्यम से जनशिकायतों की त्वरित निस्तारण पर जोर दिया गया। अब अधिकारियों के जवाबदेही की बारी है।  

विकासखंड व तहसील के निरीक्षण के कार्यक्रम 
डीएम कार्यालय से जारी किया गए कार्यक्रम के अनुसार, 3 सितंबर को तहसील गोण्डा सदर, 10 सितंबर को विकासखंड रूपईडीह, 13 सितंबर को तहसील करनैलगंज, 17 सितंबर को विकासखंड कार्यालय पंडरीकृपाल, 20 सितंबर को तहसील तरबगंज, 24 सितंबर को विकासखंड झंझरी, 27 सितंबर को तहसील मनकापुर, 1 अक्टूबर को विकासखंड कार्यालय इटियाथोक, 4 अक्टूबर को विकासखंड कार्यालय मुजेहना, 8 अक्टूबर को विकासखंड कार्यालय करनैलगंज, 11 अक्टूबर को विकासखंड कार्यालय कटरा बाजार, 15 अक्टूबर को विकासखंड कार्यालय परसपुर, 18 अक्टूबर को विकासखंड कार्यालय हलधरमऊ, 22 अक्टूबर को विकासखंड कार्यालय तरबगंज, 25 अक्टूबर को विकासखंड कार्यालय बेलसर, 29 अक्टूबर को विकासखंड कार्यालय वजीरगंज, 1 नवंबर को विकासखंड कार्यालय नवाबगंज, 5 नवंबर को विकासखंड कार्यालय मनकापुर, 8 नवंबर को विकासखंड कार्यालय बभनजोत और छपिया का जिलाधिकारी द्वारा निरीक्षण किया जाएगा।

Also Read