Gonda News : डीएम और एसपी ने समाधान दिवस में सुनी फरियादियों की समस्याएं

UPT | समाधान दिवस में समस्याएं सुनते अधिकारी

Aug 17, 2024 18:48

शासन की मंशा के अनुरूप जन सामान्य की शिकायतों और समस्याओं का एक ही स्थल पर निस्तारण कराने के उद्देश्य से शनिवार को जनपद की सभी तहसीलों में सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया...

Gonda News : शासन की मंशा के अनुरूप जन सामान्य की शिकायतों और समस्याओं का एक ही स्थल पर निस्तारण कराने के उद्देश्य से शनिवार को जनपद की सभी तहसीलों में सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया। इस दौरान तहसील करनैलगंज में डीएम और एसपी ने फरियादियों की समस्याओं को सुना और शिकायतों का त्वरित और गुणवत्तापूर्ण निस्तारण करने के लिए सम्बन्धित विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए। 

तहसील करनैलगंज में प्राप्त हुए कुल 87 प्रार्थना पत्र 
इस दौरान तहसील करनैलगंज में कुल 87 प्रार्थना पत्र प्राप्त हुए, जिसमें 1 प्रार्थना पत्र का मौके पर ही निस्तारित कर दिया गया है। शेष को निर्धारित समय सीमा के अन्तर्गत प्रकरण का गुणवत्तापूर्ण निस्तारण करते हुए आख्या तहसील में उपलब्ध कराने के निर्देश दिये गये। संपूर्ण समाधान दिवस के दौरान जिलाधिकारी नेहा शर्मा ने निर्देश दिए कि समाधान दिवस में प्राप्त शिकायतों के निस्तारण के लिए टीम गठित की जाए और टीम द्वारा शिकायत का मौके पर स्थलीय जांचकर गुणवत्ता के साथ निस्तारण किया जाए। 

डीएम ने दिए दिशा-निर्देश
संपूर्ण समाधान दिवस के दौरान उन्होंने कहा कि अवैध अतिक्रमण के मामले में संयुक्त रूप से राजस्व एवं पुलिस फोर्स के साथ मौके पर जाकर निस्तारित करें। साथ ही उन्होंने निर्देशित करते हुए कहा कि तालाब जमीन की पैमाइश, अवैध कब्जा, चकरोड, नाली, अवैध अतिक्रमण आदि को पुलिस फोर्स के साथ हटवाने का कार्य करें। शिकायतकर्ताओं को मौके पर बुलाएं। उसके आने पर लिखित रूप से उल्लेख करें और निस्तारण के प्रकरण का फोटोग्राफी, वीडियोग्राफी भी करें। कहा कि संपूर्ण समाधान दिवस में प्राप्त शिकायतों का निस्तारण मौके पर जाकर पूरी गुणवत्ता के साथ करें।

आगामी कजरीतीज की तैयारी बैठक 
सम्पूर्ण समाधान दिवस के बाद जिलाधिकारी ने जनपद के सभी संबंधित विभागों के विभागध्यक्ष एवं अधिकारियों के साथ आगामी कजरीतीज की तैयारी को लेकर समीक्षा बैठक की। बैठक में जिलाधिकारी ने सभी संबंधित विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि कजरीतीज का आयोजन से पहले सभी तैयारियां समय से पूर्ण कर लें। ताकि आयोजन के समय किसी भी प्रकार की कोई समस्या न हो। कहा है कि जनपद में जिन-जिन शिवालयों में जलाभिषेक होना है, उन सभी स्थानों पर विशेष स्वच्छता अभियान चलाकर सफाई व्यवस्था ठीक करलें। जल भरने वाले घाटों पर सफाई व्यवस्था, बैरिकेटिंग व्यवस्था, श्रद्धालुओं के आवागमन के रास्ते की सफाई व्यवस्था सहित अन्य सभी व्यवस्थाओं को समय से पहले ठीक करें।

Also Read