Gonda News : ग्राम चौपालों में डीएम ने सुनी ग्रामीणों की शिकायतें, कराया गया समाधान

UPT | समस्याएं सुनते जिलाधिकारी

Jul 30, 2024 22:30

गोंडा जिला मुख्यालय के दूर दराज गांवों में रहने वाली जनता की समस्याओं का समाधान करने के लिए गोण्डा की डीएम नेहा शर्मा द्वारा निरन्तर चलाए जा रहे जन चौपाल...

Gonda News : गोंडा जिला मुख्यालय के दूर दराज गांवों में रहने वाली जनता की समस्याओं का समाधान करने के लिए गोण्डा की डीएम नेहा शर्मा द्वारा निरन्तर चलाए जा रहे जन चौपाल कार्यक्रम के तहत मंगलवार को परसपुर ब्लाक की छ: ग्राम पंचायतों में ग्रामीणों के साथ चौपाल लगाई । इस दौरान उन्होने गांव में हो रहे विकास कार्यों की जमीनी हकीकत को जाना है। डीएम ने गांव में विकास कार्यों का सत्यापन भी कराया और जहां खामियां मिली, उन्हें तुरंत दुरूस्त करने के निर्देश दिए। 

चौपाल लगा कर ग्रामीणों की समस्याओं को सुना
चौपाल के दौरान सैकड़ो की संख्या में ग्रामीण एवं विभिन्न विभागों के जिला स्तरीय अधिकारी मौजूद रहे। ग्रामीणों ने डीएम के समक्ष विभिन्न विभागों से संबंधित समस्याएं रखी। जिस पर जिलाधिकारी ने संबंधित अधिकारियों से जवाब तलब किया और समस्या का निस्तारण करने के कड़े निर्देश दिए। डीएम की अध्यक्षता में ग्राम पंचायत बलमत्थर, परसपुर, चरौंहा, डेहरास, पुरैना तथा कटैला में ग्राम चौपाल का आयोजन किया गया। इन सभी ग्रामों में चौपाल लगा कर ग्रामीणों की समस्याओं को सुना गया है। इन सभी चौपालों में ग्राम वासियों द्वारा राशन वितरण, आवास, किसान सम्मान निधि, राजस्व, पेंशन, विद्युत, राजस्व मामले आदि से संबंधित समस्या को रखा गया। 

लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी
जिलाधिकारी ने चौपाल के दौरान कहा कि जनता की समस्याओं के समाधान में किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। यदि किसी कर्मचारी या किसी अधिकारी द्वारा जनता की समस्याओं के समाधान में जरा सी भी लापरवाही बरती गई, तो लापरवाह कर्मचारी अथवा अधिकारी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।
 
तत्काल विद्युत सप्लाई सही करने के निर्देश दिए
ग्राम पंचायत चरौंहा में ग्राम चौपाल के दौरान समस्त ग्रामीणों ने अवगत कराया कि ग्राम पंचायत के मजरा राम नेवल तिवारी पुरवा में वर्ष- 2021 में तेज आंधी व पानी आने के कारण विद्युत पोल टूट गया था। जिससे उक्त गांव की विद्युत सप्लाई पूरी तरह से बंद हो गई थी। बार-बार ग्रामीणों के द्वारा शिकायत करने के बाद भी विद्युत पोल विभाग द्वारा सही नहीं किया गया। जिस पर कड़ी नाराजगी व्यक्त करते हुए जिलाधिकारी ने संबंधित विभाग के अधिकारी को तत्काल विद्युत सप्लाई सही करने के निर्देश दिए हैं।

Also Read