Kajri Teej : डीएम ने की कजरी तीज की तैयारियों के संबंध में बैठक, दिए आवश्यक निर्देश

UPT | जिलाधिकारी नेहा शर्मा

Aug 30, 2024 02:13

जिलाधिकारी नेहा शर्मा की अध्यक्षता में आगामी 5 सितंबर और 6 सितंबर 2024 को आयोजित होने वाले कजरीतीज के पावन अवसर पर जलाभिषेक के संबंध में...

Gonda News : जिलाधिकारी नेहा शर्मा की अध्यक्षता में आगामी 5 सितंबर और 6 सितंबर 2024 को आयोजित होने वाले कजरीतीज के पावन अवसर पर जलाभिषेक के संबंध में की जा रही तैयारियों के संबंध में बैठक की। बैठक में जिलाधिकारी ने सख्त निर्देश देते हुए कहा कि पर्याप्त मात्रा में पुलिस फोर्स की तैनाती की जाय, ताकि किसी प्रकार की कोई दिक्कत ना हो। साथ ही बल्लियों की बैरीकेटिंग की व्यवस्था बहुत ही अच्छी होनी चाहिये। 

सरयू घाट पर रहे सुरक्षा
बैठक में सभी तैयारियों और चल रही व्यवस्थाओं के बारे में बाबा पृथ्वीनाथ महादेव मंदिर के महंत  द्वारा अवगत कराया गया। इसी प्रकार बाबा दुःखहरण नाथ मंदिर के महंत द्वारा सारी व्यवस्थाओं के संबंध में जानकारी दी गई और संबंधित क्षेत्र के थानाध्यक्ष ने भी तैयारियों की जानकारी दी। बैठक में जिलाधिकारी ने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि सरयू घाट पर नाव की व्यवस्था, गोताखोर की व्यवस्था, लाइट, साफ-सफाई और अन्य सभी तैयारियां सही से कराया जाय। 

किसी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं 
बैठक में जिलाधिकारी ने अपर पुलिस अधीक्षक राधेश्याम राय को निर्देश दिये हैं कि रूट डायवर्जन का कार्य पहले से ही करा दिया जाय, ताकि आवागमन में किसी प्रकार की दिक्कत ना हो। बैठक में जिलाधिकारी ने अपने संबोधन में सभी अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए कि सरयू घाट करनैलगंज में जल भरने से लेकर मंदिरों में जलाभिषेक होने तक सारी व्यवस्थाएं सही से कराना सुनिश्चित करें। इसमें किसी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। सभी संबंधित अधिकारी को अलर्ट मोड पर रहने के निर्देश दिये।

श्रद्धालुओं को ना हो कोई समस्या
बैठक में पीडब्ल्यूडी के सभी अधिकारियों को सख्त निर्देश दिया गया कि सरयू कटरा घाट कर्नलगंज से पृथ्वीनाथ मंदिर और दुःखहरण नाथ मंदिर तक रास्ते पर विशेष ध्यान दिया जाय, ताकि श्रद्धालुओं को किसी प्रकार की कोई दिक्कत ना हो। बैठक में जिलाधिकारी ने उपजिलाधिकारी करनैलगंज व सदर गोंडा को सख्त निर्देश दिए कि सारी व्यवस्थाएं बहुत ही अच्छी कराना सुनिश्चित करें। संबंधित विकासखंड के बीडीओ और थानाध्यक्ष यह सुनिश्चित करें कि जलाभिषेक करने वाले श्रद्धालुओं को कहीं पर भी कोई समस्या ना होने पाये।

बैठक में यह अधिकारी रहे मौजूद
इस अवसर पर अपर पुलिस अधीक्षक पूर्वी एवं पश्चिमी, अपर जिलाधिकारी आलोक कुमार, मुख्य राजस्व अधिकारी महेश प्रकाश, नगर मजिस्ट्रेट विजय शर्मा, उप जिलाधिकारी करनैलगंज, सदर गोंडा, मनकापुर, तरबगंज तथा पुलिस क्षेत्राधिकारी करनैलगंज, गोंडा सदर, इटियाथोक, तरबगंज, मनकापुर, पीडब्ल्यूडी सीडी-1, नगर पालिका गोंडा संजय कुमार मिश्र, नगरपालिका करनैलगंज, जिला पंचायत राज अधिकारी, पीटीओ शैलेंद्र त्रिपाठी, महंत पृथ्वीनाथ महादेव मंदिर खरगूपुर, दुःखहरण नाथ मंदिर गोंडा संबंधित थाना क्षेत्र के थानाध्यक्ष सहित अन्य संबंधित विभाग के अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Also Read